KBC 11: पहले करोड़पति ने इतने सेकेंड में जीता फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड

KBC: खेल खत्म होने तक सनोज राज ने चार सवालों के सही जवाब दे दिए. वे एक करोड़ तक का सफर तय करने वाले हैं. क्या आप जानते हैं उन चार सवालों के जवाब जिन्हें सनोज ने खेला.

अमिताभ बच्चन और सनोज राज
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 13 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 7:57 AM IST

केबीसी सीजन 11 के पहले करोड़पति सनोज राज हैं. वे अब तक चार सवालों का सही जवाब देकर 5 हजार रूपए जीत चुके हैं. वे अपना बाकी सफर केबीसी के अगले एपिसोड में तय करेंगे. बिहार के सनोज ने तीन सेकेंड के भीतर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का राउंड जीता था. सनोज जहानाबाद, बिहार से हैं. उनका परिवार किसानी करता है. उनका सपना IAS बनने का है.

सनोज राज से पहले 19 साल के हिमांशु जो गर्वमेंट के फ्लाइंग इंस्टीट्यूशन में ट्रेनिंग ले रहे हैं वो 16 सवाल तक पहुंचे थे, लेकिन 50 लाख जीतकर ही शो से क्व‍िट कर गए. हिमांशु से पहले लेबर इंस्पेक्टर चरणा गुप्ता 1 करोड़ के सवाल तक पहुंची थीं. लेकिन 50 लाख के सवाल पर उनका सफर खत्म हो गया.

सनोज से पूछा गया कि कौन से फल की बाहरी परत बहुत कठोर होती है? इस सवाल का सही जवाब था बेल. फिर उनसे पूछा गया कि इसमें से किस खेल में नेट रन रेट और रन रेट का ध्यान रखा जाता है? इस सवाल का सही जवाब है क्रिकेट. फिर उनसे पूछा गया इनमें से किस कार्ड पर किसी भी इंसान की बर्थ डेट लिखी होती है? इस सवाल का सही जवाब है पैन कार्ड. चौथे सवाल के तौर पर उनसे पूछा गया कि विक्रम बेताल की कहानी के मुताबिक विक्रम जब बेताल को लेने जाता है तो वो कहां लटका रहता है.? इस सवाल का सही जवाब है पेड़.

सनोज ने कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और उनका टीसीएस कंपनी में कैंपस सेलेक्शन भी हो गया था लेकिन यूपीएससी की तैयारी के चलते उन्होंने इस नौकरी को छोड़ दिया था. वे प्राकृतिक खेतों के बारे में जागरुकता फैलाना चाहते है.

Read more!

RECOMMENDED