'गेंदा फूल' के पहाड़ी वर्जन में हुई प्र‍ियंका की एंट्री, बादशाह के साथ मिलाए सुर

प्रियंका सिंगिंग कंपटीशन दिल है हिंदुस्तानी में हिस्सा ले चुकी हैं. इसमें उन्होंने उत्तराखंड के एक ग्रुप के साथ परफॉर्म किया था. यही वो मंच था जहां पहली बार बादशाह के साथ उनकी मुलाकात हुई थी. अब सालों बाद उन्हें बादशाह के साथ काम करने का मौका भी मिल गया है.

गेंदा फूल (पहाड़ी वर्जन)
प्रिया शांडिल्य
  • नई दिल्‍ली,
  • 10 जुलाई 2020,
  • अपडेटेड 3:13 PM IST

पिछले दिनों रिलीज रैपर बादशाह का म्यूजिक वीड‍ियो 'गेंदा फूल' लोगों को काफी पसंद आया था. अब यह गाना एक बार फिर नए कलेवर में दर्शकों को दोबारा एंटरटेन करने आ रही है. इस बार इसे उत्तराखंड के दो सिंगिंग स्टार्स ने देसी टच दिया है. जी हां, इस बार बादशाह के गेंदा फूल में गढ़वाली भाषा के शानदार ल‍िर‍िक्स और दो नए चेहरे के साथ उनकी खूबसूरत आवाज भी सुनने को मिलेगी. गेंदा फूल के पहाड़ी वर्जन में उत्तराखंड के दो सिंगर्स प्रियंका मेहर और रोंगपाज यानी मयंक रावत नजर आएंगे. आजतक से बातचीत में प्रियंका मेहर ने अपने इस बॉलीवुड मैशअप के बारे में चर्चा की और अनुभव साझा किए.

आजतक से बातचीत में प्रियंका मेहर ने गाने के बारे में बात करते हुए बताया कि इस गाने को गढ़वाली भाषा में बनाया गया है. गाने के बोल वही हैं बस भाषा बदली है. इसका म्यूजिक ओरिजिनल है और इसमें बादशाह का ही रैप सुनने को मिलेगा. इस बार गाने में जैकलीन फर्नांड‍िस नहीं बल्क‍ि प्रियंका और रोंगपाज नजर आएंगे. वहीं गाने की शूट‍िंग को लेकर प्रियंका ने बताया क‍ि इसकी शूट‍िंग देहरादून में दो हफ्ते पहले की गई है.

बातचीत में प्रियंका ने बादशाह संग काम करने के अनुभव पर भी चर्चा की. उन्होंने बताया क‍ि बादशाह एक शानदार व्यक्त‍ित्व हैं. जमीन से जुड़े इंसान और पहाड़ी गानों के प्रति भी उनका काफी लगाव है. वैसे बादशाह ने खुद भी एक रेड‍ियो इंटरव्यू में बताया था क‍ि उन्हें नेपाली और पहाड़ी गाने पसंद हैं.

इंड‍ियन आईडल के टॉप-15 में जगह बना चुके हैं भाई

बात करें प्रियंका की तो वे बचपन से ही गाने का शौक रखती थीं, लेक‍िन कभी इसपर ज्यादा जोर नहीं दिया. उनके पर‍िवार में प्रियंका के मम्मी-पापा से लेकर भाई-बहन तक सभी गाना गाते हैं. भाई दीपक मेहेर इंड‍ियन आईडल के टॉप-15 में जगह बना चुके हैं. भाई से ही प्रेर‍ित होकर प्रियंका ने अपने गाने के शौक को आगे बढ़ाया. शुरुआत में उन्होंने यूं ही फेसबुक में अपना एक सॉन्ग वीड‍ियो डाला था. लेक‍िन उनके इस गाने को लोगों ने भरपूर प्यार दिया और प्रियंका रातों-रात स्टार बन गईं. बस फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और इसपर प्रोफेशनली काम करने लगीं.

इस सिंगिंग कंपटीशन में ले चुकी हैं हिस्सा

प्रियंका सिंगिंग कंपटीशन 'दिल है हिंदुस्तानी' में हिस्सा ले चुकी हैं. इसमें उन्होंने उत्तराखंड के एक ग्रुप के साथ परफॉर्म किया था. यही वो मंच था जहां पहली बार बादशाह के साथ उनकी मुलाकात हुई थी. अब सालों बाद उन्हें बादशाह के साथ काम करने का मौका भी मिल गया है.

मूल रूप से टिहरी जिले की प्रियंका ने दिल्ली में भी काफी समय बिताया है. इसके बाद वे सपर‍िवार देहरादून चली गईं. दिल्ली और देहरादून की मिली-जुली संस्कृति प्रियंका के गाने में भी झलकती है. पहले पहल हिंदी गानों को मैशअप करके उन्होंने वीड‍ियोज बनाए. जब उनके इन वीड‍ियोज को सपोर्ट मिलने लगा तो प्रियंका ने अपने ओरिजिनल गाने बनाने शुरू किए. आज उत्तराखंड में वे बेहद पॉपुलर हस्ती बन चुकी हैं. इसी मेहनत का नतीजा है क‍ि प्र‍ियंका को बॉलीवुड रैपर बादशाह के साथ काम करने का मौका मिला.

ब्रीद 2 एक्ट्रेस नित्या मेनन ने खोले राज, बताया कैसा रहा जूनियर बच्चन संग काम का अनुभव

रानीखेत से रक्तांचल तक, कट्टा से कास‍िम तक, विक्की डोनर ने ऐसे बदली इस एक्टर की किस्मत

बॉलीवुड में जाने को लेकर ऐसी है प्रियंका की सोच

प्रियंका ने इंटरव्यू में कहा क‍ि भव‍िष्य में अगर उन्हें बॉलीवुड से ऑफर आता है तो वे जरूर जाएंगे. लेक‍िन वे उत्तराखंड की भाषा वाले गानों पर भी काम करेंगी. उनका मानना है क‍ि उत्तराखंड की संस्कृति और प्रतिभा को बहुतर लोग नहीं जानते हैं, जिसे लोगों तक पहुंचाना जरूरी है. क्योंकि ये भी हमारे देश की एक भाषा है जिसे सहेजकर रखना होगा. बता दें गेंदा फूल का ओरिजिनल बंगाली भाषा में था जिसे बाद में बादशाह ने रैप किया था. इसका पहाड़ी वर्जन 13 जुलाई को सोनी म्यूजिक द्वारा रिलीज किया जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED