एंटरटेनमेंट न्यूज़

Vijay Sethupathi Networth: कभी सेल्समैन रहे विजय सेथुपथी, छोटी हाइट ने छीनी नौकरी, ऐसे बने साउथ के सुपरस्टार

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 जून 2022,
  • अपडेटेड 12:36 PM IST
  • 1/8

साउथ सुपरस्टार विजय सेथुपथी की हालिया रिलीज फिल्म विक्रम ने बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा रखी है. कमल हासन, फहद फासिल और विजय सेथुपथी की ये फिल्म वर्ल्डवाइड 400 करोड़ कमाने की ओर है. फिल्म में साउथ इंडस्ट्री के तीन बड़े स्टार हैं. वैसे तो सभी का काम बेहतरीन है लेकिन फैंस के चहेते विजय सेथुपथी की बात ही अलग है. इस फिल्म के साथ हिंदी बेल्ट में विजय सेथुपथी की जबरदस्त चर्चा हो रही है. अब चर्चा चली है तो क्यों ना जान लिया जाए कि कौन हैं ये तमिल स्टार?

  • 2/8

विजय आज साउथ सिनेमा के बड़े स्टार हैं लेकिन सफलता के इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े थे. एक्टिंग फील्ड में आने से पहले विजय ने कई नौकरियां बदलीं. परिवार को पालने के लिए उन्होंने दुबई जाकर भी नौकरी की. फिर देश वापस आए. फिल्म लाइन में गए तो शुरुआत में छोटे-मोटे रोल्स किए. 5 साल तक विजय ने बतौर बैकग्राउंड एक्टर काम किया.

  • 3/8


विजय ने 16 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था.  उन्होंने 1994 में फिल्म Nammavar के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन कम हाईट की वजह से विजय रिजेक्ट हो गए थे. विजय ने पॉकेट मनी के लिए कई तरह की नौकरियां की थीं. सेल्समैन, कैशियर, फोन बूथ ऑपरेटर तक की उन्होंने जॉब की थी. 
 

  • 4/8

कॉलेज खत्म होने के बाद विजय ने अकाउंट असिसटेंट का काम किया था.  क्योंकि उन्हें अपने तीन भाई-बहनों को पालना था इसलिए उन्होंने दुबई में जाकर नौकरी की. वहां उन्होंने अकाउंटेंट का काम किया. क्योंकि दुबई में भारत से ज्यादा पैसे मिलते थे इसलिए उन्होंने वहां जाने का फैसला किया.  
 

  • 5/8


दुबई में ही विजय को अपनी लेडीलव मिली. ऑनलाइन उनकी जैसी (पत्नी) से मुलाकात हुई. दोनों ने डेट किया फिर साल 2003 में शादी की. अपनी अकाउंटेंट की नौकरी से नाखुश होकर 2003 में विजय भारत लौटे. थोड़े समय उन्होंने अपने दोस्त के साथ इंटीरियर डेकोरेशन बिजनेस में काम किया. फिर उन्होंने मार्केटिंग कंपनी जॉइन की. बाद में उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने की ठानी. 

  • 6/8

विजय ने एक थियेटर ग्रुप को बतौर एक्टर और अकाउंटेंट जॉइन किया. एक्टिंग करियर की शुरुआत उन्होंने बैकग्राउंड  एक्टर के तौर पर की. कई टीवी शो, शॉर्ट फिल्मों में दिखे. धीरे धीरे इसी तरह के छोटे मोटे रोल्स कर विजय अपने फिल्मी करियर में आगे बढ़े. 
 

  • 7/8

उनका पहला लीड रोल साल 2010 में आई फिल्म Thenmerku Paruvakaatru  में था. उनकी हिट मूवीज में  Sundarapandian, पिज्जा, सुपर डीलक्स, विक्रम, विक्रम वेधा आदि शामिल हैं. निगेटिव हो या पॉजिटिव विजय हर रोल में छाए हैं.
 

  • 8/8

विजय सेथुपथी की कई फिल्मों पाइपलाइन में हैं. बॉलीवुड डीवा कटरीना कैफ फिल्म मैरी क्रिसमस में विजय संग स्क्रीन शेयर करने वाली हैं. बीते सालों में विजय का स्टारडम काफी बढ़ा है. विजय सेथुपथी की मूवीज हिट रहती है. फैंस के बीच उनका स्वैग छाया रहता है. जिस सक्सेस को विजय आज एंजॉय कर रहे हैं वे असल में उसके हकदार भी हैं.
 

Photos: vijay sethupathi instagram