बॉलीवुड

ट्विंकल खन्ना से लेकर असिन तक, शादी के बाद छोड़ा एक्टिंग करियर, नहीं की कोई भी फिल्म

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 29 सितंबर 2021,
  • अपडेटेड 7:26 AM IST
  • 1/10

बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह माना जाता रहा है कि शादी के बाद एक एक्ट्रेसेस का करियर खत्म हो जाएगा. उन्हें फिल्में ऑफर होनी बंद हो जाएंगी, लेकिन धीरे-धीरे यह धारणा अब बदलती नजर आ रही है. कई एक्ट्रेसेस ने सालों बाद ही सही, लेकिन इंडस्ट्री में कमबैक कर खुद को साबित किया है. अपनी काबीलियत दिखाई है. वहीं कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं, जिन्होंने अपने शानदार करियर को छोड़कर शादी के बाद एक्टिंग से बिल्कुल तौबा कर लिया और अपनी शादीशुदा जिंदगी में पूरी तरह रम गईं. इसमें अस‍िन से लेकर ट्विंकल खन्ना, जेनेलिया डिसूजा और सोनाली बेंद्रे तक का नाम शामिल है. 

  • 2/10

गीता भी उन एक्ट्रेसेज में से एक हैं, जिन्होंने शादी के बाद अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया. आठ साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद गीता बसरा और हरभजन ने 2015 में शादी की थी. गीता ने आखिरी बार 2016 में पंजाबी फिल्म 'लॉक' में काम किया था. 

  • 3/10

बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकीं ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में की थी. इनकी रिलीज हुई फिल्म का नाम था, 'बरसात'. ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया. बॉलीवुड के स्टार अक्षय कुमार से इन्होंने साल 2001 में शादी की और उसके बाद से एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया. 

  • 4/10

एक्ट्रेस हेजल कीच का नाम भी इसमें शामिल है. हेजल कीच और युवराज सिंह की शादी 2016 में हुई थी और आखिरी बार इन्हें 'बांके की क्रेजी बारात' फिल्म में आइटम नंबर किया था जो 2016 में ही आई थी. इससे पहले वह 2013 में 'बिग बॉस' का हिस्सा भी रह चुकी थीं. शादी के बाद हेजल ने फिर कभी फिल्मी दुनिया में कदम नहीं रखा. हेजल ने सलमान खान के साथ 2011 की हिट फिल्म 'बॉडीगार्ड' में भी काम किया था.

  • 5/10

जहीर खान ने साल 2017 में बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी रचाई थी. इसी साल सागरिका को उनकी आखिरी फिल्म 'इरादा' में देखा गया था. इसके बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर को भी अलविदा कह दिया. 

  • 6/10

नताशा स्तांकोविक टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या संग रिश्ते में हैं. नताशा ने कई हिट गानों में डांस किया है और उन्होंने 2014 में आई फिल्म 'सत्याग्रह' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वह वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं. पंड्या से सगाई के बाद से नताशा ने किसी भी फिल्म में एक्टिंग नहीं की है. 

  • 7/10

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने साल 1996 में पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के साथ रचाई थी. संगीता ने आखिरी बार मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्म 'निर्भय' में काम किया था. उसके बाद वह फिर कभी ऑनस्क्रीन नहीं देखी गईं. 

  • 8/10

एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा भी इन्हीं में से एक रही हैं. बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से की. जेनेलिया डिसूजा ने साल 2012 में रितेश देशमुख संग शादी रचाई. इसके बाद से ही यह एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. 

  • 9/10

बॉलीवुड एक्ट्रेस अस‍िन ने आमिर खान के साथ साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म 'गजनी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. अस‍िन ने कई हिट फिल्में दीं. अस‍िन की शादी साल 2016 में माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा से हुई. उसके बाद से ही वह इस फिल्मी दुनिया से गायब हैं. 

  • 10/10

शाहरुख खान, सलमान खान और अजय देवगन जैसे बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ काम कर चुकीं सोनाली बेंद्रे ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में की थी. उन्होंने साल 2002 में निर्देशक गोल्डी बहल से शादी कर, बॉलीवुड की इस फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. 

लेटेस्ट फोटो