बॉलीवुड

मिर्जापुर: गोलू से बिन्नी तक, पूरी सीरीज में कायम रहा इन महिलाओं का दबदबा

  • 1/9

मिर्जापुर वेब सीरीज में सिर्फ पुरुषों का ही दबदबा देखने को मिला ऐसा नहीं था. चाहें पहला सीजन रहा हो या फिर दूसरा, महिलाओं ने भी इस वेब सीरीज में अपने सशक्त किरदार और दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में छाप छोड़ी. सारे किरदार अपने आप में बड़े स्पेशल रहे और वेब सीरीज में नारी शक्ति की भी एक झलक देखने को मिली. बता रहे हैं उन महिला किरदारों की रियल लाइफ प्रोफाइल के बारे में कुछ बातें.    

  • 2/9

रसिका दुग्गल- रसिका ने सीरीज में अखंडानंद त्रिपाठी की पत्नी बीना त्रिपाठी का रोल प्ले किया है. पहले सीजन के मुकाबले दूसरे सीजन में बीना का किरदार ज्यादा स्ट्रॉन्ग नजर आया. रसिका दुग्गल ने पिछले एक दशक के अंदर अपनी वर्सेटाइल एक्टिंग से लोगों को प्रभावित किया है. वे मंटो की बायोपिक में उनकी पत्नी के किरदार में नजर आई थीं. इसके अलावा वे लूटकेस, दिल्ली क्राइम, किस्सा, वन्स अगेन, औरंजेब औप अनवर जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं.

  • 3/9

श्वेता त्रिपाठी- वेब सीरीज में गोलू गुप्ता का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी ओटीटी प्लेटफॉर्म का बड़ा चेहरा रही हैं. मसान फिल्मों से फेम कमाने वाली एक्ट्रेस रात अकेली है, हरामखोर और त्रिशा जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वे मेड इन हेवन, टीवीएफ ट्रिपलिंग, लाखों में एक और गॉन गेम जैसी वेब सीरीज का हिस्सा रही हैं. इस सीजन में उनका किरदार पिछले सीजन से ज्यादा मजबूत नजर आया. उन्होंने अपनी बहन स्वीटी गुप्ता की मौत का बदला लिया.

  • 4/9

इशा तलवार- इशा तलवार बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा रही हैं और कई बड़े प्रोजेक्ट्स का हिस्सा भी रह चुकी हैं. उन्होंने मिर्जापर 2 में एंट्री मारी है और वे माधुरी यादव त्रिपाठी के रोल में नजर आई हैं जो बोल्ड नेचर और अपनी सूझबूझ से ना सिर्फ सीएम पद की कुर्सी लेती है बल्कि मुन्ना त्रिपाठी का दिल पिघलाने में भी सफल साबित होती है. इशा तलवार, कलाकांडी, ट्यूबलाइट, कामियाब और आर्टिकल 15 जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं.

  • 5/9

शीबा चड्ढा- मिर्जापुर 2 में वशुधा पंडित का रोल वैसा ही है जैसा पहले पार्ट में बिखरते परिवार को जोड़ने की जद्दोजहत और अपने बेटे गुड्डू को वापस पाने की ललक. शीबा फिल्म इंडस्ट्री का पुराना चेहरा हैं और कई सारी बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. वे दिल्ली 6, दिल से, गली बॉय, मर्डर, जबरिया जोड़ी, बधाई हो, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और इंदू सरकार जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. एक्ट्रेस ने कई सारे टीवी सीरियल्स में भी काम किया है.

  • 6/9

हर्षिता गौर- हर्षिता गौर का किरदार मिर्जापुर 2 में डिंपी पंडित का है. रॉबिन से प्यार और भाई गु्ड्डू का पक्ष लेने के अलावा ज्यादा लेंथ उनके किरदार को दी नहीं गई. पर उनका किरदार इस मायने में जरूर अहम रहा कि वे अन्य किरदारों के बीच का कनेक्शन थीं और उन्होंने अपने पार्ट को बेखूबी प्ले किया. हर्षिता ने अपने करियर की शुरुआत ही की है और मिर्जापुर में अपने किरदार से लोगों को प्रभावित किया है. इसके अलावा वे पंच बीट, कानपुरिए और सड्डा हक जैसे प्रोजेक्ट्स का हिस्सा रह चुकी हैं.

  • 7/9

मेघना मलिक- मेघना मलिक टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम रही हैं. वे ना आ ना इस देश मेरी लाडो में काम कर पॉपुलर हुई थीं. इस वेब सीरीज में वे शरद शुक्ला की मां शकुंतला शुक्ला के रोल में हैं. उनके रोल की लेंथ भले ही छोटी है मगर उनका किरदार काफी स्ट्रॉन्ग है. मिर्जापुर 3 में उनके किरदार के लेंथ के बढ़ने की पूरी संभावना है. बॉलीवुड में वे यूं होता तो क्या होता, चलते चलते, अंग्रेजी मीडियम और कुछ ना कहो जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं.

  • 8/9

अल्का अमिन- अल्का अमिन ने सीरीज में दद्दा त्यागी की पत्नी गीता त्यागी का रोल प्ले किया है. उनका किरदार सीजन 2 में एस्टेब्लिश किया गया है और सीजन 3 में इसका विस्तार देखने को मिल सकता है. अल्का केदारनाथ, दम लगा के हइशा, शादी में जरूर आना, बधाई हो और बूंदी रायता जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. 

  • 9/9

अनंगशा बिस्वास- अनंगशा बिस्वास ने मिर्जापुर में जरीना का रोल प्ले किया है. इस रोल को उन्होंने बेखूबी निभाया है. सीएम का पर्दाफाश कर के अपने अपमान का बदला लिया और अखंडानंद से हाथ मिलाया. उनका ये रहस्यमई रूप अपकमिंग सीजन में भी देखने को मिल सकता है. अनंगशा बिस्वास लव सव दे चिकन खुराना, बेन्नी और बब्लू, बी केयरफुल, खोया खोया चांद और होस्टेजेस जैसे प्रोजेक्ट का हिस्सा रह चुकी हैं.   

लेटेस्ट फोटो