बॉलीवुड

कॉन्ट्रोवर्शियल लव लाइफ, 10 साल बाद कमबैक, जब सुर्खियों में आईं Sushmita Sen

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 11:15 AM IST
  • 1/8

साल 1994 में बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर मिस यूनिवर्स का खिताब जीत भारत का नाम गर्व से ऊंचा किया था. सुष्मिता पहली भारतीय महिला थीं, जिन्होंने यह क्राउन जीता था. इसके बाद सुष्मिता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा. फिल्म 'सिर्फ तुम' और 'आंखें' में अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों की दिल जीता. कई बार ऐसा भी हुआ जब सुष्मिता सेन अपनी फिल्मों की वजह से नहीं, बल्कि पर्सनल लाइफ और कॉन्ट्रोवर्सी के कारण चर्चा में रहीं. आइए इसी पर एक नजर डालते हैं...

  • 2/8

बुधवार को सुष्मिता सेन सुर्खियों में आईं. दरअसल, एक्ट्रेस अपनी दोनों बेटियों, रेने और अलीसा के अलावा एक बच्चे संग स्पॉट हुईं. खबरों में कहा गया कि एक्ट्रेस ने बेटे को गोद लिया है. फैन्स एक्ट्रेस को बधाई भी देने लगे थे, लेकिन बाद में क्लियर हुआ कि यह बच्चा सुष्मिता की दोस्त का बेटा है. 

  • 3/8

कुछ दिनों पहले न्यूज आई थी कि सुष्मिता सेन का रोहमन शॉल संग ब्रेकअप हो गया है और वह अपने दोस्त के घर में शिफ्ट हो गए हैं. हालांकि, एक्ट्रेस की ओर से इसपर कोई बयान जारी नहीं हुआ था. बाद में जब सब जगह यह खबर चलने लगी तो सुष्मिता ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया कि दोनों का ब्रेकअप काफी समय पहले ही हो गया था. 

  • 4/8

सुष्मिता ने पोस्ट में लिखा था, "हमने दोस्ती से शुरुआत की थी. हम अभी भी दोस्त हैं. रिलेशनशिप काफी पहले ही हम दोनों का खत्म हो गया था, लेकिन प्यार तो हमेशा ही रहेगा."

  • 5/8

सुष्मिता सेन ने कुछ साल पहले खुलासा किया था कि वह एडीसन नामक बीमारी से ग्रसित हैं. साल 2014 से वह इस बीमारी से जूझ रही हैं और 'नुनचाकू' की मदद से वह इससे बाहर आने की कोशिश कर रही हैं. सुष्मिता ने कहा था कि जब मुझे साल 2014 सितंबर को अपनी इस बीमारी के बारे में पता चला था तो मेरे अंदर इससे लड़ने की हिम्मत नहीं बची थी.  

  • 6/8

सुष्मिता ने कहा था कि मेरी बॉडी में केवल गुस्सा और चिड़चिड़ाहट ही बची थी. आंखों के नीचे जितने डार्क सर्कल्स मेरे आ गए थे, वह काफी खतरनाक थे. इस बीमारी से निजात पाने के लिए मैं स्टेरॉइड्स ले रही थी और इसके साइड इफेक्ट्स भी देख पा रही थी. इसके बाद एक दिन मैंने अपने दिमाग को झटका दिया और कहा कि मैं इससे बाहर निकलूंगी. तब मैंने नुनचाकू के साथ मेडिटेशन करनी शुरू की. 

  • 7/8

सुष्मिता सेन का नाम कई लोगों के साथ जुड़ा है. फिल्ममेकर विक्रम भट्ट के साथ एक्ट्रेस रिलेशनशिप में थीं. उस समय विक्रम भट्ट शादीशुदा थे. तीन साल सुष्मिता ने रणदीप हुड्डा को भी डेट किया. इसके अलावा सुष्मिता का नाम फिल्ममेकर मुद्दस्सर अजीज, ऋतिक भसीन और ऐड फिल्ममेकर मानव मेनन संग भी जुड़ चुका है.

  • 8/8

सुष्मिता सेन ने साल 1996 में फिल्म 'दस्तक' से डेब्यू किया था. 'नो प्रॉब्लम' इनकी आखिरी हिट फिल्म थी. कई सालों बाद सुष्मिता सेन ने वेब सीरीज 'आर्या' से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वापसी दर्ज कराई. इनके रोल को दर्शकों ने काफी पसंद किया. हाल ही में इस वेब सीरीज का दूसरा पार्ट रिलीज हुआ था. अब तीसरे पार्ट के जल्द आने की तैयारी है.

लेटेस्ट फोटो