बॉलीवुड

11 भाषाओं में गाने वाले KK के लिए मुश्किल था ये गाना, जानें सिंगर की लाइफ के सीक्रेट

aajtak.in
  • नई दिल्ली ,
  • 01 जून 2022,
  • अपडेटेड 11:28 AM IST
  • 1/10

संगीत की दुनिया में कम ही ऐसे सिंगर हैं, जिनके गाने सुनकर मन को सुकून सा मिलता है. केके उन्हीं सिंगर्स में से एक थे. गायिकी केके के लिये वो पैशन था, जिसे उन्होंने पूरी शिद्दत से फॉलो किया था. 
 

  • 2/10

केके के निधन के बाद उनसे जुड़ी बहुत सी बातें पढ़ने और सुनने को मिल रही होंगी. पर अब भी कई चीजें हैं, जिनसे लोग अब तक वाकिफ नहीं हैं. इसलिये आज फैंस को उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. 

  • 3/10

अपनी जादुई आवाज से हर किसी को मंत्रमुग्ध करने वाले केके फिल्म, एलब्म, कॉन्सर्ट्स और इवेंट्स में दिल खोलकर गाना पसंद करते थे. पर उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी किसी की शादी में गाना नहीं गाया. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का जिक्र करते कहा था कि एक करोड़ रुपये मिलने पर भी मैं शादियों में गाना नहीं गा सकता. 

  • 4/10

केके खुदा के बनाये हुए खास बंदों में से एक थे. इसलिये सिर्फ उनकी आवाज ही अलग नहीं थी, बल्कि उनकी पूरी पर्सनैल्टी ही सबसे हटकर थी. केके ने ताउम्र सिर्फ एक ही लड़की से प्यार किया और उसी से शादी भी की. ज्योति और केके क्लास 6 से दोस्त थे. दोस्ती प्यार में बदली और फिर दोनों ने जिंदगीभर साथ चलने का वादा किया.

  • 5/10

केके को बचपन से सिर्फ गायिकी ही नहीं, बल्कि कारों का भी शौक था. इसलिये उनके घर में एक नहीं, बल्कि चार-चार कारें थीं. एक इंटरव्यू के दौरान केके ने बताया था कि जब वो मुंबई आये थे, तो वो अपनी वाइफ ज्योति के साथ मरीन ड्राइव पर बहुत जाते थे. पर उस वक्त उनके पास कार नहीं थी. केके के मन में उस समय कार लेने की इच्छा होती थी, लेकिन हालात कार लेने वाले नहीं थे. इसलिये वो जब भी नई कार लेते थे, तो मरीन ड्राइव पर जरूर जाते थे. मतलब मरीन ड्राइव से उनका खास लगाव रहा है. 

  • 6/10

सिंगर बनने से पहले केके 9-6 जॉब किया करते थे. पर वो कहते हैं ना कि काम मन का ना हो, तो मजा नहीं आता. केके को भी जॉब करके अच्छा महसूस नहीं हुआ. इसके बाद उन्होंने अपने दिल की आवाज सुनी और म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी आवाज का जादू बिखरने आ गये. वैसे कम लोगों को पता है कि बचपन में केके के मन में डॉक्टर बनने का ख्याल भी आया था. 

  • 7/10

सिंगिंग करियर में केके ने हिंदी समेत तेलुगु, मलयालम, पंजाबी, कन्नड़ और तमिल 11 अलग-अलग भाषाओं में गाने गाये हैं. इसके अलावा उन्हें बांग्ला और असम भाषा में गाना भी बेहद पसंद था. पर इन सारी भाषाओं में उनके लिये मलयालम में गाना सबसे मुश्किल रहा, जो कि उनकी मातृभाषा थी. बहुत पहले इस बात जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. 

  • 8/10

बेहतरीन गाने गाते हुए केके ने फैंस का ढेर सारा प्यार तो पाया ही. इसके साथ ही उन्होंने कई अवॉर्ड्स और रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किये. केके ने 35 हजार से ज्यादा जिंगल्स गाने का रिकॉर्ड बना कर इंडस्ट्री में एक नई मिसाल कायम की थी. 
 

  • 9/10

सेलेब्स को लेकर लोगों के मन में कई धारणाएं बनी हुई हैं. जैस सारे सेलिब्रिटी स्टेटस मेंटेन करने के लिये शराब और सिगपेट पीते होते होंगे. पर ये सच नहीं है. केके उन चमकते सितारों में से थे जो एक हेल्दी लाइफस्टाइल फॉलो करते थे. नेम और फेम मिलने के बावजूद उनका एल्कोहल और स्मोकिंग से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था. यहां तक वो हर महीने अपना हेल्थ चेकअप भी कराते थे. 

  • 10/10

कमाल की बात से है कि बेहतरीन गाने गाकर अपनी गहरी छाप छोड़ने वाले केके ने कभी सिंगिंग की शिक्षा नहीं ली. इसके बावजूद उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई. सच कहा जाये तो केके के रूप में म्यूजिक इंडस्ट्री ने वो कोहिनूर खोया है, जिसकी तलाश जन्मों तक जारी रहेगी. 

फोटोज- इंस्टाग्राम

लेटेस्ट फोटो