बॉलीवुड

शाहरुख के लिए क्यों खास है मन्नत, खुद गौरी ने किया है जिसका इंटीरियर

  • 1/8

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान जितना अपनी फिल्मों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं, उतना ही उनका खबरों में बने रहना मन्नत की वजह से भी रहता है. शाहरुख का मुंबई में आलीशान बंगला है जिसका मन्नत है. इस बंगले की अपनी एक कहानी है जिस वजह से ये शाहरुख के दिल के काफी करीब है. 

  • 2/8

बताया जाता है कि शाहरुख खान ने मन्नत को खरीदने में काफी मेहनत की थी. उन्होंने साल 2001 में नरिमन के दुबाश से ये बंगला खरीदा था. शाहरुख ने ये बंगला 13.32 करोड़ की कीमत में खरीदा था, जिसकी आज की कीमल 200 करोड़ से भी ज्यादा है.

  • 3/8

एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आखिर उन्होंने अपने बंगले का नाम मन्नत क्यों रखा था. एक्टर के मुताबिक उस बंगले में शिफ्ट होते ही उनकी सभी ख्वाहिशें पूरी होने लगीं, सबकुछ उनकी उम्मीद के मुताबिक होने लगा. ये देखते हुए उन्होंने अपने बंगले का नाम ही मन्नत रख दिया. 

  • 4/8

वैसे मालूम हो कि पहले शाहरुख के बंगले का नाम विला वीना था. बताया जाता है कि जब शाहरुख ने इसे खरीदा था,तब वे इसका नाम जन्नत रखना चाहते थे. लेकिन बाद में उन्होंने इसका मन्नत नाम दिया.

  • 5/8

शाहरुख का मन्नत सुविधाओं से लैस है और आलीशान है. इस बंगले की पूरी इंटीरियर डिजाइनिंग खुद गौरी खान ने की है. गौरी को इस बंगले को सजाने में पूरे चार साल लग गए थे.

  • 6/8

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि मन्नत की वजह से उन्हें काफी ट्रैवल करना पड़ा था. वे अलग-अलग जगह जाती थीं, उन्हें जो भी कुछ पसंद आता था, वे उसे ले आती थीं और फिर उससे अपना घर सजाती थीं. घर में चारों ओर एम एफ हुसैन की खूबसूरत पेंटिंग भी रखी गई हैं.

  • 7/8

मन्नत कोई आम बंगला नहीं है. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये रही है कि ये हर ओर से खुलता है. आसान शब्दों में शाहरुख का ये बंगला आसामन की ओर भी खुलता, पीछे से भी खोला जा सकता है और किनारे से भी खुल सकता है. शाहरुख के बंगले में हर काम के लिए एक अलग जगह डिसाइ़ड की गई है. फिल्मों के काम के लिए अलग जगह है तो वहीं खेलने-कूदने के लिए पूरा एक अलग इलाका बंगले में मौजूद है.

  • 8/8

बताया जाता है कि शाहरुख खान के मन्नत में पहले कई फिल्मों की शूटिंग भी होती थी. जब शाहरुख ने इसे नहीं खरीदा था, तब मन्नत को भाड़े पर शूटिंग के लिए दिया जाता था. सनी देओल की फिल्म नरसिम्हा का क्लाइमेक्स यहीं शूट हुआ था. गोविंद की फिल्म का एक सीन भी इसी बंगले में शूट हुआ था.

लेटेस्ट फोटो