बॉलीवुड

रीमा सेन के बोल्ड फोटोशूट पर हुआ था विवाद, फ्लॉप रहा फिल्मी करियर

  • 1/8

एक्ट्रेस रीमा सेन नौ साल पहले फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में मनोज बाजपेयी के अपोजिट 'दुर्गा' का किरदार निभाकर चर्चा में आईं थी. हालांकि उन्होंने 2001 में फरदीन खान के साथ फिल्म हम हो गए आपके से बॉलीवुड डेब्यू किया था. लेक‍िन गैंग्स ऑफ वासेपुर में उन्हें दर्शकों ने नोट‍िस किया. आज 29 अक्टूबर को रीमा अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर आइए एक्ट्रेस के फिल्मी कर‍ियर पर एक नजर डालें.   

  • 2/8

रीमा सेन ने भोजपुरी फिल्म 'पान थाई नोरासिंह' से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें साउथ से फिल्मों के ऑफर मिले और उन्होंने टॉलीवुड की तरफ रुख कर लिया. उनकी पहली तेलुगू मूवी 'एवारुकु लेथू' थी.   

  • 3/8

इससे पहले वे थ‍िएटर का हिस्सा रह चुकी हैं. उन्होंने कई बंगाली थ‍िएटर फिल्मों में अपनी एक्ट‍िंग को तराशा, फिर जाकर उन्हें बड़े पर्दे पर मौका मिला. साउथ में अपनी एक्ट‍िंग का जलवा दिखाने के बाद साल 2001 में उन्हें पहला बॉलीवुड ब्रेक मिला.   

  • 4/8

2001 में वे फरदीन खान के साथ हम हो गए आपके फिल्म में नजर आईं. फिल्म में फरदीन के साथ रीमा की रोमांट‍िक अपीयरेंस के बावजूद दर्शकों पर उनका कोई खास जादू नहीं चल पाया और वे वापस साउथ फिल्मों की ओर बढ़ गईं.   

  • 5/8

उन्होंने सनी देओल के साथ जाल द ट्रैप में भी काम किया है. पहली बार रीमा को गैंग्स ऑफ वासेपुर में नोट‍िस किया. इसमें वे मनोज बाजपेयी के अपोजिट नजर आईं थी. रीमा गैंग्स ऑफ वासेपुर के दो पार्ट्स में नजर आईं. हालांकि फिल्म में ऋचा चड्ढा, मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकारों के सामने उनकी मौजूदगी ज्यादा समय तक ट‍िक नहीं पाई.   

  • 6/8

रीमा फिल्मों से ज्यादा अपने बोल्ड फोटोशूट की वजह से चर्चा में रह चुकी हैं. दरअसल, रीमा ने एक तमिल अखबार के लिए फोटोशूट कराया था, जिसे अश्लील बताया गया था. इस फोटोशूट को लेकर बवाल मच गया था. इसके बाद 2006 में मदुरई कोर्ट ने रीमा के ख‍िलाफ एक गैर जमानती वारंट जारी किया था.  

  • 7/8

2012 में रीमा ने अपनी आख‍िरी फिल्म की थी. यह तमिल मूवी थी. इसके बाद रीमा ने बिजनेसमैन श‍िव करण सिंह से शादी कर ली. शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को अलव‍िदा कह दिया.   

  • 8/8

रीमा ने बॉलीवुड की कुल आठ फिल्मों में काम किया है. इनमें हम हो गए आपके, जाल द ट्रैप, आन मेन एट वर्क, मालामाल वीकली, चल चला चल, आक्रोश, गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट 1 और पार्ट 2 शामिल हैं.  

लेटेस्ट फोटो