बॉलीवुड

'वो फैमिली मैन था, कभी स्ट्रेस नहीं लिया', सिंगर केके की मौत से सदमे में प्रीतम

नेहा वर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 01 जून 2022,
  • अपडेटेड 10:53 AM IST
  • 1/8

53 साल की उम्र में केके के निधन की खबर ने हर किसी को तोड़ कर रख दिया है. सिंगर की मौत से हर कोई दुखी है. केके की मौत ने फैंस के साथ-साथ म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका दिया है. केके की मौत से दुखी बॉलीवुड सिंगर म्यूजिशयन प्रीतिम ने आज.इन से बात करते हुए कहा, यकीन नहीं होता.. बता नहीं सकता कितना शॉक्ड हूं.. प्रॉसेस ही नहीं कर पा रहा हूं. हमारी आखिरी मुलाकात 6 महीने पहले हुई थी. अब शायद वो हमारा आखिरी गाना बन गया, जब हम रिकॉर्डिंग के दौरान स्टूडियो में मिले थे. 

  • 2/8

केके से कभी फोन पर ज्यादा बात नहीं हुई है. हम दोनों ने लगभग एक साथ ही अपने करियर की शुरूआत की है. उन दिनों मैं जितने भी सिंगल्स बनाता, केवल केके से ही गवाता था. मुझे याद है 'अलविदा' मैंने उसे गैलेक्सी के स्टूडियो में सुनाते हुए कहा था कि मैं जिस भी फिल्म के लिए इसे रिकॉर्ड करूंगा, तुम ही गाओगे.

  • 3/8

उसके न होने की खबर पर मुझे विश्वास ही नहीं होता है. वो सबसे स्वस्थ इंसानों में से एक था. मुझे देखकर वो हमेशा कहता था कि दादा तुम कितना अनहेल्दी लाइफ जीते हो, सुबह सोते हो. ये सही नहीं है. जहां तक मैं जानता हूं उसे हेल्थ से जुड़ा कोई इश्यू था ही नहीं. वो न ही ड्रिंक करता था और न ही स्मोकिंग की आदत थी. वो पूरी तरह से फैमिली मैन था. वो छुट्टियां लेता था, परिवार के साथ वक्त बिताता. उसने कभी जिंदगी में स्ट्रेस लिया ही नहीं.

  • 4/8

प्रीतम आगे कहते हैं, मैं कई बार उसे कॉल कर बुलाता था कि केके आ जा इधर, गाना बनाना है. वो कहता दादा मेरे नाम पर जो गाना लिखा होगा, वो ही मुझे मिलेगा. मैंने कई बार उसका इंतजार किया है कि वो आए और गाए, लेकिन वो कभी किसी रेस में नहीं रहा. हमेशा कहता था कि मुझे किसी रेस में आना ही नहीं है. हमने छिछोरे के एक गाने के लिए वीडियो भी शूट किया था. यह गाना पिता और बेटे के बीच की है. वह वीडियो हम पर शूट हुआ था, जहां मैं और केके अपने बेटे की तस्वीर लेकर उसे फिल्मा रहे थे.

  • 5/8

मैं हमेशा अपने कंपोजिशन में केके के लिए एक गाना जरूर रखता था. उसके लिए तो हर फिल्म में गाना रखा है. मैंने 83 में उसके लिए सॉन्ग बनाया था, लेकिन किसी कारणवश वो गा नहीं पाया था. अब लग रहा है कि उससे सारे गाने गवां कर रखता, तो कितना अच्छा होता. यह तो इंसान की आखिरी सोच होती होगी न, ऐसे कौन करना होगा. अगर केके दारू पीता, ड्रग्स लेता, तो शायद..., लेकिन वो तो कुछ नहीं करता था यार.. वो क्लीनेस्ट इंसान रहा है. सच्चे फैमिली मैन की कोई तस्वीर होती होगी, तो मेरे जेहन में केके ही आता है.

  • 6/8

जिस तरह का डिसीप्लीन लाइफ वो जीता है, उसके बारे में ये खबर शॉक्ड करती है. वो रेग्यूलर बॉडी चेकअप करवाता था, रेग्यूलर ईसीजी करवाता था. उसने जरूर अपनी बॉडी स्कैनिंग भी करवाई होगी. समझ नहीं आता कि अगर हार्ट में ब्लॉकेज था भी, तो कैसे पकड़ में नहीं आया. मुझे याद है उसे कोविड भी हुआ था, क्या ये कोविड की वजह से हुआ है, भगवान ही जानता है. मैं समझ ही नहीं पा रहा हूं. मैं अब भी सोच रहा हूं कि यह खबर अफवाह हो.
 

  • 7/8

केके को भले ही उसका ड्यू नहीं मिला हो, लेकिन जिस तरह का प्यार उसने पाया है, उसे बयां कर पाना मुश्किल है. उसे मिलना वाला प्यार प्योर था. मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इंडस्ट्री में कोई ऐसा नहीं होगा, जो ये कहे कि केके अच्छा इंसान नहीं था. उसकी स्माइल सबका दिल जीत लेती थे. 

  • 8/8

यह वाजिद से शुरू हुआ है, उसकी क्या उम्र थी, फिर हमने बाप्पी दा, लता मंगेश्कर, श्रवण जी जैसे लोगों को खोया है. मुझे नींद नहीं आ रही है, पता नहीं ये रात कैसे गुजरेगी.

PHOTOS: Getty Images

लेटेस्ट फोटो