बॉलीवुड

Navratri Looks 2021: नवरात्रि में लगेंगी खास, रंगों के हिसाब से सेलेब्स की तरह कपड़ों को ऐसे करें स्टाइल

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 07 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 11:20 AM IST
  • 1/10

शारदीय नवरात्रि की आज 7 अक्टूबर से शुरुआत हो चुकी है. हिंदू धर्म में इस पर्व का विशेष महत्व है. आज से अगल नौ दिनों तक माता के नौ रूपों की पूजा की जाएगी. नवरत्रि में दिनों के हिसाब से अलग-अलग रंग के कपड़े पहनकर मां की आराधना करना शुभ माना जाता है. अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि अलग-अलग रंग के कपड़ों को 9 दिनों तक किस स्टाइल में पहनें तो हम आप आपके फेवरेट सेलेब्स के कुछ स्टनिंग लुक्स दिखा रहे हैं. आप भी इसी तरह का लुक लेकर इस नवरात्रि बेहद खास और अलग दिख सकती हैं. 

  • 2/10

नवरात्रि का पहला दिन (पीला रंग)
नवरात्रि का आज पहला दिन है. इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है. कहते हैं कि पीला रंग खुशी और चीयरफुलनेस का प्रतीक होता है. इस नवरात्रि आप भी जाह्नवी कपूर की तरह हैवी वर्क वाले ब्लाउज के साथ सिंपल पीली साड़ी पहनकर खास लग सकती हैं. आप जाह्नवी की तरह लाइट मेकअप और मैचिंग ईयररिंग्स के साथ अपने लुक को  कंप्लीट कर सकती हैं. 

  • 3/10

नवरात्रि का दूसरा दिन (हरा रंग)
नवरात्रि के दूसरे दिन हरे रंग के कपड़े पहने जाते हैं. इस नवरात्रि आप कियारा आडवाणी की तरह प्रिंटेड ब्लाउज के साथ डिजाइनिंग बॉर्डर वाली साड़ी पहन सकती है. साड़ी के साथ आप झुमके पहन सकती और मैचिंग बिंदी लगाकर एक परफेक्ट लुक पा सकती हैं. 
 

  • 4/10

नवरात्रि का तीसरा दिन (ग्रे रंग)

ग्रे रंग बैलेंस इमोशंस को दर्शाता है. नवरात्रि के तीसरे दिन ग्रे रंग के कपड़े पहनने का रिवाज है. ऐसे में आप जन्नत जुबैर की तरह इस तरह का गरारा सूट पहन सकती हैं. लड़कियों के लिए ये लुक काफी कंफर्टेबल और स्टाइलिश भी रहेगा. आजकल गरारा सूट्स काफी ट्रेंड में हैं. 

  • 5/10

नवरात्रि का चौथा दिन (ऑरेंज रंग)

नवरात्रि के चौथे दिन ऑरेंज रंग के कपड़े पहने जाते हैं. अगर आप अपने लुक को इंडो-वेस्टर्न टच देना चाहती हैं तो इस तरह से साड़ी को स्टाइल कर सकती हैं. आजकल साड़ी पर बेल्ट पहनने का भी काफी ट्रेंड हैं. आप इस लुक के साथ ट्रेंडी सिल्वर ईयररिंग्स कैरी करके अपने लुक को खास बना सकती हैं. 

  • 6/10

नवरात्रि का पांचवां दिन (सफेद रंग)
नवरात्रि के पांचवें दिन सफेद रंग के कपड़े पहने जाते हैं. सफेद रंग पवित्रता का प्रतीक होता है. अगर आप साड़ी से अलग कुछ पहनना चाहती हैं कि कियारा की तरह सिंपल एंड क्लासी लहंगा चोली संग डिजाइनर दुपट्टा पहनकर लोगों की भीड़ में अलग दिख सकती हैं. आप आपने इस लुक को चोकर नेकपीस के साथ कंप्लीट कर सकती हैं. 
 

  • 7/10

नवरात्रि का छठा दिन (लाल रंग)

नवरात्रि के छठे दिन लाल रंग के कपड़े पहनकर पूजा करना काफी शुभ माना जाता है. रेड कलर लव और पैशन को दर्शाता है. अगर आप कुछ सिंपल पहनना चाहती हैं तो हिना खान की तरह इस तरह का शरारा सूट पहन सकती हैं या फिर लॉन्ग स्कर्ट के साथ स्टाइलिश कुर्ती को टीमअप करके भी पहन सकती हैं. यंग गर्ल्स के लिए ये परफेक्ट लुक रहेगा. 
 

  • 8/10

नवरात्रि का सातवां दिन (रॉयल ब्लू)

त्योहारों के मौके पर सजने संवरने का अपना ही मजा होता है. अगर आप भी कुछ स्पेशल तरीके से तैयार होना चाहती हैं तो नवरात्रि के सातवें दिन माधुरी दीक्षित की तरह रॉयल ब्लू कलर का इस तरह का लहंगा चोली पहन सकती हैं. नवरात्रि के सातवें दिन ब्लू रंग के कपड़े पहने जाते हैं. इस लुक में आफ बेहद स्टाइलिश और खूबसूरत लगेंगीं. 

  • 9/10

नवरात्रि का आठवां दिन (पिंक कलर)

नवरात्रि के आठवें दिन का कलर पिंक है. पिंक कलर यूनिवर्सल लव, अफेक्शन का प्रतीक होता है. आप नवरात्रि के आठवें दिन सारा अली खान की तरह प्रिंटेड साड़ी पहन सकती हैं. प्रिंटेड साड़ी के साथ सिल्वर ज्वैलरी और छोटी सी बिंदी के साथ अपने लुक को खास टच दे सकती हैं. लड़कियों के लिए यह लुक सबसे बेस्ट रहेगा. 
 

  • 10/10

नवरात्रि का 9वां दिन (पर्पल कलर)
 नवरात्रि के नौवें दिन का कलर पर्पल माना जाता है. इस दिन आप शिल्पा शेट्टी की तरह इंडो-वेस्टर्न ड्रेस पहन सकती हैं. आजकल यंग गर्ल्स को इसी तरह के इंडोवेस्टर्न ड्रेसेस पहनना ज्यादा पसंद होता है. ऐसे में यह लुक आपके लिए अच्छा रहेगा.  

 

फोटो क्रेडिट- सभी फोटोज सेलेब्स के इंस्टाग्राम अकाउंट से ली गई हैं. 
 

लेटेस्ट फोटो