बॉलीवुड

Celebrities Died in 2021: इन मशहूर सितारों की मौत से टूटा परिवार, सदमे में आए फैंस

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 24 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 4:31 PM IST
  • 1/10

2021 कई लोगों के लिये खुशियों की सौगात लाया, तो कुछ लोगों के लिये गम के बादल. एंटरटेनमेंट वर्ल्ड के लिये ये साल किसी बड़े झटके से कम नहीं रहा. इस साल कई दिग्गज और मंझे हुए कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कहा दिया. आज भी दिल मानने को तैयार नहीं है कि ये होनहार स्टार्स अब हमारे बीच नहीं हैं.
 

दिलीप कुमार
दिलीप कुमार साहब काफी लंबे समय वक्त से बीमार चल रहे थे. दिलीप साहब कई बार बीमारी के चलते हॉस्पिटल में एडमिट हुए, लेकिन सबकी दुआओं ने उन्हें बचा लिया. इस बार भी उनके ठीक होने की उम्मीद थी. पर असल में ऐसा नहीं हुआ. 7 जुलाई को दिलीप कुमार ने हिंदुजा अस्पताल में अंतिम साल ली. 

  • 2/10

सिद्धार्थ शुक्ला
महज 40 साल की उम्र में सिद्धार्थ शुक्ला का दुनिया से चले जाना हर किसी को खल रहा है. 'बिग बॉस 13' का विनर बनने के बाद वो अपने करियर की ऊंचाईयों पर थे. सिद्धार्थ के पास कई शोज, म्यूजिक वीडियो और फिल्मों के ऑफर थे. पर अचानक आये हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हो गया. सिद्धार्थ शुक्ला की मौत उनके चाहने वालों के लिये बड़ा झटका थी. 
 

  • 3/10

सुरेखा सीकरी
सुरेखा सीकरी ने मराठी फिल्म 'इना मीना डीका' से अभिनय की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई सीरियल और फिल्मों में काम किया. पर उन्हें असली पहचान बालिका वधू शो के दादी सा के किरदार से मिली. 16 जुलाई को कार्डियक अरेस्ट की वजह से सुरेखा सीकरी का निधन हो गया. बेहतरीन एक्टिंग के लिये वो तीन बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजी जा चुकी थीं. 

  • 4/10

श्रवण रठौड
कोविड काल में श्रवण रठौड भी दुनिया छोड़ कर चले गये. श्रवण रठौड कोरोना की दूसरी लहर से खुद को बचा नहीं पाये और 23 अप्रैल को उनका निधन हो गया. 66 साल के श्रवण रठौड महाकुंभ मेले में गये हुए थे. वहां से वापस आने के बाद वो कोरोना की चपेट में आये और फिर ठीक नहीं हो पाये. 

  • 5/10

राजीव कपूर 
'राम तेरी गंगा मैली हो गई' एक्टर राजीव कपूर का निधन भी कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ. 9 फरवरी को 58 साल की उम्र में राजीव कपूर का जाना कपूर खानदान के लिये काफी दुखदाई था. 

  • 6/10

अमित मिस्त्री
'तेनाली राम' जैसे शो से लोकप्रियता हासिल करने वाले अमित मिस्त्री की मौत भी सभी के लिये काफी शॉकिंग थी. 47 साल की उम्र में दिल का दौर पड़ने से उनकी मौत हो गई. 

  • 7/10

राज कौशल
फिल्म निर्देशक और मंदिरा बेदी के पति राज कौशल के निधन की वजह भी कार्डियक अरेस्ट था. राज कौशल ने 'प्यार में कभी-कभी' और 'शादी का लड्डू' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था. 

  • 8/10

ब्रह्मा मिश्रा 
'मिर्जापुर 2' में ललित का किरदार निभाने वाले ब्रह्मा मिश्रा की मौत की खबर ने हर किसी को चौंकाया. 2 दिसबंर को पुलिस को एक्टर की सेमी डिकम्पोजड बॉडी उनके मुंबई के वर्सोवा स्थित फ्लैट में मिली थी. 36 साल के ब्रह्मा मिश्रा ने अपने करियर में कई रोल किये. पर असली पहचान उन्हें ललित के किरदार ने दी. अभी तो उन्हें बहुत करना था, लेकिन अफसोस उससे पहले वो दुनिया छोड़ कर चल बसे. 

  • 9/10

-बिक्रमजीत कंवरपाल 
इस साल कोरोना की वजह से एक और होनहार सितारे की जान चली गई. कोरोना की चपेट में आने के बाद 52 साल की उम्र में एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल का निधन हो गया. उन्होंने 2003 में एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. अभिनय की दुनिया का हिस्सा बनने से पहले वो आर्मी अफसर थे.

  • 10/10

अनुपम श्याम
'मन की आवाज़ प्रतिज्ञा' में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने वाले अनुपम श्याम हर किसी के लिये काफी अजीज थे. उन्होंने सज्जन सिंह के रोल को इतनी बखूबी निभाया कि लोग उन्हें उसी नाम से जानने लगे थे. दुख की बात है कि 2021 उनकी जिंदगी का आखिरी साल साबित हुआ. किडनी की बीमारी से जूझ रहे अनुपन श्याम ने 63 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. 
 

PHOTOS: INSTAGRAM

लेटेस्ट फोटो