बॉलीवुड

पाकिस्तानी टीवी शोज के पॉपुलर एक्टर, बॉलीवुड में सोनम-अनुष्का संग किया काम

  • 1/9

पाकिस्तानी फैंस की दिलों की धड़कन और दुनिया के सबसे हैंडसम सेलिब्रिटीज में से एक फवाद खान आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं. फवाद ने अपने एक्टिंग टैलेंट और कातिलाना लुक्स से पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारतीय फैंस के भी दिलों में जगह बनाई है. 

  • 2/9

फवाद का पूरा नाम फवाद अफजल खान है. उनका जन्म 29 नवंबर 1981 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था. उन्होंने बतौर सिंगर अपने करियर की शुरुआत की थी. उनके बैंड का नाम Entity Paradigm है, जो दो अलग-अलग बैंड्स को मिलाकर बना था. फवाद ने बैंड के साथ मिलकर कई हिट गाने गाये हैं. हालांकि 2012 में अपने एक्टिंग करियर पर फोकस करने के लिए उन्होंने बैंड को छोड़ दिया था.  

  • 3/9

फवाद खान ने पाकिस्तानी फिल्म खुदा के लिए से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में फवाद ने म्यूजिशियन का किरदार निभाया था, जिसका एक मौलवी ब्रेनवॉश करता है. इस फिल्म को मिक्स रिव्यू मिले थे, लेकिन जनता को फवाद से प्यार हो गया था. फिल्म के लिए उन्हें लक्स स्टाइल अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया था.  

  • 4/9

इसके बाद फवाद ने दिल देके जायेंगे, दास्तान, हमसफर और जिंदगी गुलजार है जैसे बढ़िया शोज में काम किया. अपने टीवी शोज से फवाद पाकिस्तानी पर्दे पर तो छाए ही हुए थे. इन्हीं शोज से भारत में फवाद खान को पहचान मिली और वह भारतीय जनता को भी पसंद आए.   

  • 5/9

फवाद का शो जिंदगी गुलजार है सबसे पहले भारतीय टीवी चैनल्स पर आया था. इस शो में सनम मोदी और फवाद खान की एक्टिंग को खूब पसंद किया. भारत में फवाद को पहचान सीरियल हमसफर से मिली. इस शो में उनका काम और माहिरा खान संग उनकी केमिस्ट्री के चर्चे आज तक होते हैं. जब भी फवाद का नाम लिया जाता है, हमसफर सीरियल खुद ब खुद लोगों के दिमाग में आ जाता है.  

  • 6/9

इस शो को पॉपुलैरिटी मिलने के बाद सोनम कपूर ने फवाद खान संग काम करने का फैसला किया. वैसे फवाद 2007 में फिल्म खुदा के लिए के बाद ही अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले थे लेकिन भारत-पाक के बीच चलने वाली टेंशन के चलते ऐसा नहीं हो पाया था. लेकिन साल 2014 में फवाद खान आखिरकार बॉलीवुड में आये और फिल्म खूबसूरत से उन्होंने डेब्यू किया.   

  • 7/9

भले ही उनकी फिल्म बहुत खास ना हो, लेकिन फवाद खान के काम को देखने या कहें की बस उनकी एक झलक तक पाने के लिए फैंस थिएटर तक जरूर गए थे. इसके बाद फवाद ने शकुन बत्रा की फिल्म कपूर एंड संस में काम किया. इस फिल्म में फवाद ने एक गे लड़के का रोल किया था, जो अपनी जिंदगी को अपने तरीके से जीता है. उनका काम दर्शकों और क्रिटिक्स को खूब पसंद आया था.  

  • 8/9

इसके बाद फवाद खान ने करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में काम किया. यह बॉलीवुड में उनकी आखिरी फिल्म थी. भारत-पाक के बीच एक बार फिर टेंशन हुई जिसके चलते पाकिस्तानी आर्टिस्ट को भारत में काम करने से बैन कर दिया गया. अब फवाद पाकिस्तानी सिनेमा में ही काम कर रहे हैं. उनकी फिल्म द लेजेंड्स ऑफ मौला जट्ट का इंतजार सभी को बेसब्री से है.   

  • 9/9

फवाद की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपनी दोस्त सदफ खान को सात साल डेट करने के बाद 2005 में उनसे शादी कर ली थी. दोनों के दो बच्चे एक बेटा आयान और बेटी एलायना हैं. फवाद ने पत्नी सदफ संग मिलकर 2012 में अपनी क्लोथिंग लाइन सिल्क की शुरुआत की थी. फवाद खान को टाइप 1 डायबिटीज भी है. यह उन्हें एक एक्सीडेंट के बाद हुआ था. 17 साल की उम्र में फवाद को अपनी इस बीमारी के बारे में पता चला था.  

लेटेस्ट फोटो