बॉलीवुड

Aryan Khan Drugs Case: पुराना है बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन, संजय से फरदीन तक ये स्टार्स फंसे

aajtak.in
  • नई द‍िल्ली ,
  • 04 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 1:44 PM IST
  • 1/9

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तारी ने सनसनी मचा दी है. वैसे बॉलीवुड के इस मशहूर स्टारक‍िड का ड्रग्स केस में पकड़ा जाना लोगों के लिए ज्यादा शॉक‍िंग नहीं था. आर्यन से पहले सुशांत सिंह सिंह राजपूत की मौत के ड्रग्स एंगल में कई बड़े-बड़े सितारों से ड्रग्स के सेवन और इसके लेनदेन को लेकर पूछताछ की जा चुकी है. वहीं कुछ स्टार्स ड्रग्स लेने के अपराध में सलाखों के पीछे भी सजा काट चुके हैं. 

  • 2/9

सबसे पहले आर्यन की चर्चा करें तो, शन‍िवार देर रात मुंबई से गोवा जा रही क्रूज में चल रही ड्रग्स पार्टी में एनसीबी ने छापा मारा था जहां आर्यन समेत अन्य सात लोगों को ड्रग्स केस में पकड़ा गया था. पूछताछ के बाद रव‍िवार को एनसीबी ने आर्यन को अपनी कस्टडी में ले लिया था. पूछताछ में आर्यन ने खुलासा किया कि वे लगभग चार साल से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं.  

  • 3/9

बॉलीवुड के फेमस सितारे संजय दत्त् का करियर शुरुआत से किसी ना किसी विवाद से घ‍िरा रहा है. उन्होंने अपने ड्रग्स की लत पर भी खुलकर बात की है. कुछ साल पहले सिमी गरेवाल के चैट शो में उन्होंने कॉलेज में ड्रग्स लेने की बात कही थी. एक्टर ने कहा- 'किसी ने मुझसे कहा कि इसे ट्राई करो और बस फिर वो शुरू हो गया. नौ साल तक.' 

  • 4/9

इंड‍िया टुडे कॉन्क्लेव 2016 में संजय दत्त ने एक घटना का जिक्र किया जिसमें उन्होंने LSD को लेकर अपने नशे के बारे में खुलासा किया था. उन्होंने अपने ड्रग्स की लत की बात हमेशा कबूल की है. काफी समय तक रिहैबिल‍िटेशन सेंटर में बिताने के बाद आज संजय ड्रग्स के नाम से भी खुद को दूर कर चुके हैं. 

  • 5/9

ममता कुलकर्णी 90 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेज में गिनी जाती हैं. उनकी दिलकश अदाओं और मनमोहक मुस्कान ने आते ही दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था. फिल्मों के जर‍िए शोहरत कमाने के बाद साल 2018 में ममता का नाम कुछ ही पलों में मिट्टी में मिल गया. जून 2018 को थाने पुलिस ने ममता को देश के बहुत बड़े ड्रग रैकेट के आरोप‍ियों में से एक पाया था.

  • 6/9

दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक पुलिस ने 20 टन Ephedrine सीज किए थे. पुलिस रेड में 2000 करोड़ रुपये के ड्रग्स की भी बरामदगी हुई थी. हालांकि ममत ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया था. उन्होंने कहा था कि ड्रग्स के लेन-देन में उनका कोई हाथ नहीं है. 

  • 7/9

कॉमेड‍ियन भारती सिंह और हर्ष लिंबाच‍िया के ऊपर भी ड्रग्स केस में संल‍िप्तता का आरोप लग चुका है. उनके घर सं गांजा बरामद किया गया था जिसके बाद दोनों को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ में भारती सिंह ने ड्रग्स लेने की बात कबूली थी. कुछ समय बाद उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया. 

  • 8/9

फरदीन खान ने बॉलीवुड में कम समय के लिए काम किया. फिल्मों में उनके काम की जितनी चर्चा नहीं हुई उतनी उन्होंने ड्रग्स के कारण सुर्ख‍ियां बटोरीं. फरदीन को ड्रग्स की लत थी जिस कारण 5 मई 2001 को मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने फरदीन के पास से 9 ग्राम कोकेन बरामद किया था. उसी साल फरदीन ने डिटॉक्स‍िफ‍िकेशन कोर्स लिया और ड्रग्स की लत को छोड़ा. 

  • 9/9

एक्टर अरमान कोहली ने भी ड्रग्स के कारण जेल की हवा खा चुके हैं. अगस्त में एनसीबी ने अरमान कोहली के घर रेड मारी थी जिसके बाद उनसे पूछताछ कर एक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया था. उनके घर से ड्रग्स मिला था, हालांकि ये बहुत ही कम मात्रा में पाई गई थी. 
 

लेटेस्ट फोटो