बॉलीवुड

दीपिका से सैफ तक, स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं ये सेलेब्स, अब Sara Tendulkar बनेंगी शोबिज की स्टार?

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 5:06 PM IST
  • 1/7

स्टार किड्स होने के जितने फायदे होते हैं, उतनी ही बड़ी जिम्मेदारी भी होती है. फिल्में हों या फिर स्पोर्ट्स, किसी भी बड़े सेलिब्रिटी की तरह बनने का सफर आसान नहीं होता है. कई स्टार्स के बच्चे अपने पैरेंट्स की शैडो में रहना पसंद करते हैं, जबकि कई स्टार किड्स ऐसे भी हैं, जो अपने सक्सेसफुल पैरेंट्स के प्रोफेशन से अलग अपनी पहचान बनाते हैं. 

  • 2/7

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिनके पिता स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उन्होंने एंटरटेनमेंट की दुनिया में कदम रखा और सक्सेस भी पाई. सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर भी अब शोबिज की दुनिया में कदम रखकर अपनी अलग पहचान बनाने के लिए तैयार हैं. आइए इस मौके पर जानते हैं उन बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में, जो स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं. 

  • 3/7

सारा तेंदुलकर
इस लिस्ट में अब लेटेस्ट नाम सारा तेंदुलकर का है. सारा दुनिया के सबसे दिग्गज और महान क्रिकेटर्स में शुमार सचिन तेंदुलकर की बेटी हैं. सारा ने हाल ही में एक मॉडल के तौर पर शोबिज में कदम रखा है. सारा ने एक क्लोदिंग ब्रांड के लिए फोटोशूट कराया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं. 
 

  • 4/7

दीपिका पादुकोण
एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे बड़ी और लीडिंग एक्ट्रेस में शुमार की जाती हैं. दीपिका ने कड़ी मेहनत और लगन से फिल्म इंडस्ट्री में टॉप एक्ट्रेस के रूप में अपनी पहचान बनाई है. बता दें कि दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण 80 के दशक में दुनिया के सबसे प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक रह चुके हैं. इसके अलावा ग्लोबल रैंकिंग में भी वो नंबर वन पर रह चुके हैं. 

  • 5/7

सैफ अली खान
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी एक क्रिकेट प्लेयर थे. मंसूर अली खान पटौदी, अपने टाइम में भारतीय क्रिकेट के सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी और शानदार कप्तान थे. रिपोर्ट के मुताबिक, सैफ अली खान के पिता महज 21 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बन गए थे. लेकिन अपने पिता के प्रोफेशन से अगल सैफ अली खान ने एक्टिंग में अपना करियर बनाया और सफलता भी पाई.  

  • 6/7

सोहा अली खान
सोहा अली खान भी मंसूर अली खान पटौदी की बेटी और सैफ अली खान की बहन हैं. सोहा ने भी अपने भाई की तरह शोबिज में कदम रखा और एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाई. हालांकि, सोहा का फिल्मी करियर लंबे समय तक चल नहीं सका. 
 

  • 7/7

विंदू दारा सिंह
एक्टर और बिग बॉस विनर विंदू दारा सिंह भी स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं. विंदू दिग्गज रेसलर दारा सिंह के बेटे हैं. दारा सिंह को भारत के अब तक के सबसे प्रसिद्ध और महान रेसलर में शुमार किया जाता है. अपने कुश्ती करियर के बाद, दारा सिंह ने एक एक्टर के तौर पर भी अपनी पहचान बनाई थी.

 

(फोटो क्रेडिट- सेलेब्स के इंस्टाग्राम)

लेटेस्ट फोटो