बॉलीवुड

जब मौत के खतरे से बाहर निकले ये बॉलीवुड स्टार्स, हादसों में बाल-बाल बचे ये स्टार्स

aajtak.in
  • नई द‍िल्ली ,
  • 27 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 7:28 AM IST
  • 1/9

मौत कब किसके दरवाजे पर दस्तक दे दे, इसका किसी को पता नहीं. पर कई बार ऐसा हुआ है जब मौत किसी को छूकर चली गई हो. सलमान खान के साथ भी कुछ ऐसा ही हादसा देखने को मिला. 27 दिसंबर को अपने जन्मद‍िन से पहले शन‍िवार देर रात सलमान खान को सांप ने डस लिया था. लेक‍िन खुशक‍िस्मती से सांप जहरीला नहीं था और सलमान को भी इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया. इस हादसे में भले ही सलमान को कुछ हुआ नहीं पर खौफ जरूर हुआ. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के दूसरे सेलेब्स के साथ भी हुआ है जब वे हादसों में बाल बाल बच गए. आइए जानें. 
 

  • 2/9

अमिताभ बच्चन 

1982 में फिल्म कूली की शूट‍िंग के समय अमिताभ एक बड़े हादसे का श‍िकार हो गए थे. वे सेट पर एक फाइट सीन के दौरान बुरी तरह चोट‍िल हो गए थे जिसके बाद उनकी सर्जरी करनी पड़ी थी. उन्हें गंभीर हालत में 59 दिनों तक आईसीयू में एडमिट करना पड़ा था. इस घटना के दौरान अमिताभ के फैंस एक्टर की सलामती के लिए दिन-रात दुआ कर रहे थे.  

  • 3/9

प्रीति जिंटा 

प्रीति जिंटा दो बार मरते मरते बची हैं. पहली दफा जब वे कोलंबो में एक इवेंट में परफॉर्म कर रही थीं तब बहुत ही नजदीक एक बम धमाका हुआ था. दूसरी दफा वे थाईलैंड में हॉलीडे पर थीं जब सुनामी आई थी. दोनों ही बार प्रीति की किस्मत ने उनका साथ दिया और उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ. 

  • 4/9

हेमा माल‍िनी 

हेमा माल‍िनी ने भी मौत को नजदीक से देखा है. मथुरा में हाईवे पुल‍िस स्टेशन के पास दो गाड़‍ियों की आपस में टक्कर हो गई थी जहां हेमा माल‍िनी भी थीं. इस धमाकेदार टक्कर में हेमा की गाड़ी का एयरबैक ओपन हो गया और वे इस क्रैश में बाल बाल बच गईं. दुर्भाग्य से इस दुर्घटना में दो साल की एक बच्ची की ऑन द स्पॉट डेथ हो गई थी. 

  • 5/9

सनी लियोनी 

सनी लियोनी भी इस मामले में किस्मत वाली साब‍ित हुई हैं. 2017 में सनी ने एक प्लेन क्रैश में बाल बाल बचने की खबर ट्वीट की थी. उन्होंने लिखा- 'हमारा प्लेन बस क्रैश ही होने वाला था और अब हम सब महाराष्ट्र में किसी सुनसान इलाके में हैं.' दरअसल, प्लेन के पायलट्स ने स्थ‍ित‍ि पर काबू पा लिया था और उच‍ित फैसला लेते हुए प्लेन को लैंड कराया था. 

  • 6/9

जॉन अब्राहम 

फिल्म शूटआउट ऐट वडाला की शूट‍िंग के समय अन‍िल कपूर ने 1.5 फीट की दूरी से एक ब्लैंक बुलेट चलाई थी, जबकि उसे 15 फीट की दूरी से चलाना था. इस फायर‍िंग में जोरदार धमाका हुआ, और इतने क्लोज रेंज से गोली चलने की वजह से यह जॉन अब्राहम को बहुत जोर से लगा. गनीमत है कि गोली जॉन को नहीं लगी और उनके गर्दन के बाएं हिस्से को छूकर न‍िकल गई.  

  • 7/9

ऋत‍िक रोशन 

कृष फिल्म की शूट‍िंग के वक्त ऋत‍िक रोशन एक ऊंची ब‍िल्ड‍िंग से लगे तार के सहारे लटक रहे थे कि वह अचानक टूट गया. इस हादसे में ऋत‍िक 50 फुट की ऊंचाई से ग‍िरकर गंभीर हादसे का श‍िकार हो जाते, लेक‍िन किस्मत से वे बच गए. 

  • 8/9

सैफ अली खान 

सैफ अली खान क्या कहना फिल्म के दौरान एक स्टंट सीक्वेंस में गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. उनका सिर पत्थर पर जा लगा था. घटना के तुरंत बाद क्रू मेंबर्स सैफ को अस्पताल ले गए जहां उन्हें 100 टांके लगे. मौके पर प्रीति जिंटा भी थीं जब सैफ के साथ इतना बड़ा हादसा हुआ. उन्होंने सैफ का पूरा साथ दिया था. 

  • 9/9

शाहरुख खान 

शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में खुद बताया था कि वे फिल्म कोयला की शूट‍िंग के दौरान दो बार मरते-मरते बचे थे. दरअसल फिल्म में एक सीन होता है जब शाहरुख खान दौड़ रहे होते हैं और पीछे हेलीकॉप्टर उनका पीछा कर रही होती है. हेलीकॉप्टर को शाहरुख खान के सिर के ऊपर से गुजरना होता है और शाहरुख को कलाबाजी दिखानी होती है. लेक‍िन हेलीकॉप्टर शाहरुख के सिर के इतने करीब से न‍िकला कि एक्टर जख्मी होकर ग‍िर गए. फिल्म के एक और सीन में वे आग की लपटों में बुरी तरह घ‍िर गए थे. जैसे तैसे शाहरुख को आग से बचाया गया और एक्टर ने राहत की सांस ली. उस दिन शाहरुख बहुत डर गए थे. 

लेटेस्ट फोटो