बॉलीवुड

फ्लॉप हुए बॉलीवुड स्टार्स के ये भाई-बहन, फिल्मों में नहीं चला सिक्का

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 06 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 7:32 AM IST
  • 1/10

मुंबई शहर को सपनों की नगरी कहा जाता है. बॉलीवुड इंडस्ट्री मुंबई का अहम हिस्सा है. यहां हर साल लाखों लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं. कुछ ही होते हैं जो सही में चमक पाते हैं. बॉलीवुड में कई फेमस एक्टर हैं. ये एक्टर्स अपनी तरह अपने भाई-बहन को भी फेसम होते देखना चाहते हैं. लेकिन जो फेम एक एक्टर को मिला, वो उसके भाई या बहन को भी मिले ये जरूरी तो नहीं. आज हम आपको बता रहे हैं बॉलीवुड स्टार्स के ऐसे भाई-बहनों के बारे में, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में किस्मत आजमाई और फ्लॉप हो गए.

  • 2/10

लव सिन्हा

दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है. कम ही लोग जानते हैं कि उनके भाई लव सिन्हा ने भी फिल्मों में हाथ आजमाया हुआ है. लव ने 'सदियां' नाम की फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर और रेखा भी थे. अफसोस ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली. लव ने जेपी दत्ता की फिल्म 'पलटन' में भी काम किया था. इससे भी वह कोई कमाल नहीं कर पाए.

  • 3/10

उदय चोपड़ा

बॉलीवुड के महान डायरेक्टर यश चोपड़ा के बेटे और आदित्य चोपड़ा के भाई उदय ने एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई थी. 'मोहब्बतें', 'प्यार इम्पॉसिबल', 'नील और निक्की' जैसी फिल्मों में उदय ने काम किया. लेकिन इन सभी में वह फ्लॉप रहे.

  • 4/10

सोहेल खान और अरबाज खान

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने 2002 में आई फिल्म ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से डेब्यू किया था. उनकी पहली ही फिल्म फ्लॉप हो गई थी. वहीं सलमान के दूसरे भाई अरबाज खान को उनकी पहली फिल्म 'दरार' के लिए बेस्ट नेगेटिव रोल का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. इसके बाद अरबाज का करियर कुछ खास नहीं रहा. अरबाज और सोहेल की ज्यादातर फिल्में ऐसी हैं, जिनके नाम भी लोगों को नहीं पता. 

  • 5/10

फैजल खान

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के भाई फैजल खान ने अपना डेब्यू 1994 में फिल्म ‘मदहोश’ से किया था. ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. इससे पहले वो आमिर खान की कुछ फिल्मों में भी छोटे-छोटे रोल में दिखे थे. फैजल ने अपने भाई आमिर के साथ फिल्म ‘मेला’ में काम किया था. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. फैजल खान ने 2021 में 'फैक्ट्री' नाम की फिल्म से कमबैक किया, लेकिन वो भी फ्लॉप हो गई.

  • 6/10

संजय कपूर

एवरग्रीन एक्टर अनिल कपूर के भाई संजय कपूर ने 'प्रेम' नाम की फिल्म से डेब्यू किया था. उन्होंने अपने करियर में कई फिल्में कीं, जिनमें से एक फिल्म ‘सिर्फ तुम’ बहुत पॉपुलर हुई थी. इसके अलावा संजय कपूर की और कोई भी फिल्म बहुत अच्छी नहीं चल पाई. ऐसे ही संजय कपूर का एक्टिंग करियर भी पिट गया था.

  • 7/10

तनीषा मुखर्जी

काजोल ने अपने करियर में कई यादगार रोल किए हैं. लेकिन उनकी बहन तनीषा मुखर्जी की ऐसी कोई फिल्म नहीं है, जो दर्शकों को याद भी हो. उदय चोपड़ा के साथ फिल्म 'नील और निक्की' में काम कर चुकी तनीषा का करियर शुरू होते ही खत्म हो गया था. इसके बाद उन्होंने बिग बॉस में भाग लिया, जिसका कोई फायदा उनके करियर को नहीं हुआ.

  • 8/10

सिद्धांत कपूर

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स में काम कर रही हैं. दूसरी तरफ उनके भाई सिद्धांत कपूर को कोई ठीक से जानता भी नहीं है. सिद्धांत ने 'हसीना पारकर', 'शूटआउट एट वडाला' और 'जज्बा' जैसी फिल्मों में काम किया हुआ है. लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिल पाई.

  • 9/10

शमिता शेट्टी

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड से लेकर टीवी तक की दुनिया में छाई हुई हैं. उनकी बहन शमिता शेट्टी का नाम भी लोगों को याद नहीं है. शमिता ने शाहरुख खान की फिल्म 'मोहब्बतें' से अपना डेब्यू किया था. शमिता बिग बॉस में नजर आईं. लेकिन तब भी उनके करियर को कोई उड़ान नहीं मिली थी.अब शमिता करियर को सेट करने एक बार फिर बिग बॉस 15 का हिस्सा बनी हैं.

  • 10/10

सोहा अली खान

सैफ अली खान बॉलीवुड के सबसे फेमस एक्टर्स में से एक हैं. उनकी छोटी बहन सोहा बॉलीवुड में कमाल कर पाने में असफल रहीं. सोहा को उनके करियर में यूं तो बढ़िया फिल्में जैसे 'रंग दे बसंती' मिली, लेकिन अफसोस वे फिर भी बड़ा नाम नहीं कमा पाईं.

लेटेस्ट फोटो