बॉलीवुड

श्रीदेवी से मौनी रॉय तक, जब पर्दे पर एक्ट्रेस ने किया इच्छाधारी नागिन का रोल, खूब हुए चर्चे

  • 1/12

बॉलीवुड में इच्छाधारी नागिन एक जमाने में फवरेट टॉपिक माना जाता था. हर फिल्ममेकर इच्छाधारी नागिन के इर्द-गिर्द कोई ना कोई कहानी तो रखता ही था. अब इतने सालों बाद श्रद्धा कपूर बड़े पर्दे पर नागिन बन नजर आने वाली हैं. लेकिन श्रद्धा से पहले कई सेलेब्स ने ना सिर्फ नागिन के किरदार के साथ न्याय किया है बल्कि उस किरदार को बड़े पर्दे पर जीवित भी कर दिया है.

  • 2/12

एक्ट्रेस श्रीदेवी की फिल्म नगिना को तो कोई भूल ही नहीं सकता. जब भी बॉलीवुड में नागिन की बात आती है, तब श्रीदेवी का नाम सबसे ऊपर रखा जाता है. फिल्म में श्रीदेवी एक इच्छाधारी नागिन बनी थी. उनकी ऋषि कपूर संग केमिस्ट्री ने सभी का दिल जीत लिया था.

  • 3/12

रेखा को हमेशा ग्लैमरस अवतार में देखा गया है. वे फिल्म में हमेशा से ही खूबसूरत किरदार निभाती देखी गई हैं. लेकिन फिल्म शेषनाग ने उनकी ये छवि हमेशा के लिए बदल दी थी. फिल्म में दो इच्छाधारी सांपों की कहानी दिखाई गई थी. फिल्म में जितेंद्र भी अहम रोल में थे.

  • 4/12

छोटे पर्दे के श्री कृष्णा नितीश भारद्वाज ने इस फिल्म में ऐसा किरदार निभाया था कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया. वे एक नाग के रोल में थे. वहीं एक्टर ने मीनाक्षी शेषाद्री संग इस फिल्म में काम किया था जो एक नागिन बनी थीं. फिल्म में दोनों को अपने नागमणि की रक्षा करनी होती है.  

  • 5/12

दिग्गज अभिनेत्री रीना रॉय ने भी एक जमाने में नागिन का किरदार निभाया था. फिल्म की कहानी लीक से हटकर थी और रीना के किरदार में भी कई शेड्स थे, ऐसे में ये फिल्म काफी सफल रही. फिल्म में रीना रॉय एक ऐसी नागिन बनी थीं जिसे अपने प्रेमी के खून का बदला लेना होता है.  

  • 6/12

एक्टर आमिर खान वैसे तो हमेशा सामाजिक संदेश देने वाली फिल्में करते हैं. लेकिन जब उन्होंने अपना करियर शुरू किया था, तब उन्होंने हर तरह का किरदार निभाया. एक्टर ने तुम मेरे हो नाम की एक फिल्म की थी. इस फिल्म में जूही चावला को एक नागिन दिखाया गया था और आमिर को इसी नागिन से प्यार हो जाता है. लेकिन फिल्म ज्यादा सफल नहीं रही थी.  

  • 7/12

इस फिल्म की कहानी सही में अनोखी थी. मनीषा कोइराला और अरमान कोहली ने इस फिल्म में नाग-नागिन की भूमिका निभाई थी. मनीषा के किरदार के मरने के बाद अरमान, सनी देओल और उनसे जुड़े हर इंसान से बदला लेते हैं.  

  • 8/12

मल्लिका शेरावत ने भी साल 2010 में आई इस फिल्म में नागिन का रोल निभाया था. फिल्म में दिखाया जाता है कि वैज्ञानिक नागिन का नागमणि चुराना चाहता है. फिल्म में मल्लिका की एक्टिंग ठीक रही थी, लेकिन फिल्म को कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था.  

  • 9/12

बॉलीवुड फिल्मों में तो बस कुछ ही सालों तक नागिन पर फिल्म बनाने का ट्रेंड चला, लेकिन टीवी इंडस्ट्री ने तो इसे एक ऐसा टॉपिक बना लिया कि एक साथ कई सुपरहिट शो तैयार हो गए. टीवी की दुनिया में एकता कपूर ने इस टॉपिक पर काफी काम किया है. उन्हीं के सीरियल से कई ऐसी अभिनेत्रियां निकलीं हैं जिन्होंने नागिन का किरदार निभाया है. इस लिस्ट में मोनी रॉय का नाम सबसे टॉप पर आता है. उन्होंने नागिन सीरियल के पहले सीजन में जबरदस्त काम किया था.

  • 10/12

नागिन 5 में एकता कपूर ने हिना खान को बतौर नागिन लिया था. उनकी अदाओं को देख फैन्स उनके दीवाने बन गए थे. शो में वे अपने किरदार में एकदम जंच रही थीं. लेकिन बाद में उन्होंने ये शो बीच में ही छोड़ दिया था.

  • 11/12

वहीं नागिन के सीजन 4 में निया शर्मा ने नागिन बन सभी को खूब डराया  था. निया की एक्टिंग की सभी ने काफी तारीफ की थी और जमाई राजा के बाद उन्हें एक ऐसे रोल में देखना सभी के लिए दिलचस्प था. एकता का सीजन 4 काफी सफल रहा था.  

  • 12/12

नागिन 4 में ही निया शर्मा संग अनीता हसनंदानी ने भी नागिन का ही रोल प्ले किय था. अनीता ने नागिन बन दिखा दिया था कि वे हर तरह का किरदार आसानी से निभा सकती हैं. वैसे ऐसा कहा गया था कि नागिन की शूटिंग के दौरान अनीता प्रेग्नेंट थीं.

लेटेस्ट फोटो