बॉलीवुड

कॉस्टयूम डिजाइनर से टीचर तक, बॉलीवुड में आने से पहले स्टार्स ने किए ये काम

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 10:20 AM IST
  • 1/8

बॉलीवुड इंड्स्ट्री के कई सुपरस्टार्स, जो आज फैंस के दिलों पर राज करते हैं, कभी फिल्मी दुनिया से दूर एक आम जॉब करते थे. इनमें से कई स्टार्स तो एक्टर बनना चाहते थे. लेकिन कई स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो कभी बॉलीवुड का हिस्सा बनेंगे. आइए आपको बताते हैं आपके फेवरेट स्टार्स फिल्मों में आने से पहले कौन सी जॉब करते थे.
 

  • 2/8

कियारा आडणावी
एक रिपोर्ट के मुताबिक, कबीर सिंह फेम एक्ट्रेस कियारा आडवाणी एक प्री-स्कूल में जॉब करती थीं. ETimes को दिए एक इंटरव्यू में कियारा ने बताया था, "एक्टर बनने से पहले मेरी पहली जॉब मेरी मां के प्री-स्कूल में थी. मैं सुबह 7 बजे वहां जाती थी और बच्चों का ध्यान रखती थी. जहां बच्चों को संभालने की बात आती है तो मैं सब कुछ कर चुकी हूं. मैंने बच्चों को अल्फाबेट- नंबर्स भी सिखाए हैं."

  • 3/8

नोरा फतेही
पॉपुलर एक्ट्रेस नोरा फतेही हाल ही में कुकिंग रियलिटी शो स्टार वर्सेज फूड में नजर आईं. यहां नोरा फतेही ने अपने करियर से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया. नोरा ने बताया कि एक वक्त ऐसा था जब वो वेट्रेस के तौर पर काम करती थीं. नोरा फतेही ने बताया कि जब वो टीनएजर थीं तब कनाडा में वेट्रेस का काम किया करती थीं. एक्ट्रेस कहती हैं कि उन्होंने 16 साल की उम्र से 18 साल तक वेट्रेस का काम किया था.  

  • 4/8

अक्षय कुमार 
अक्षय कुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में शुमार किए जाते हैं. अक्षय की बड़ी फैन फॉलोइंग है. लेकिन सपुरस्टार बनने से पहले अक्षय बैंकॉक के एक हॉटल में वेटर और शेफ के रूप में काम करते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय उस समय पैसे कमाने के लिए बैंकॉक से ज्वैलरी खरीदकर इंडिया लाकर भी बेचा करते थे. 
 

  • 5/8

सोनाक्षी सिन्हा
सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि सोनाक्षी फिल्मों में आने से पहले एक कॉस्टयूम डिजाइनर के तौर पर काम करती थी. सोनाक्षी फिल्म मेरा दिल लेके देखो के लिए स्टाइलिंग कर चुकी हैं. इसके बाद फिल्म दबंग से सलमान खान के साथ सोनाक्षी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. 

  • 6/8

रणवीर सिंह
लाखों दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले एक एडवरटाइजिंग इंडस्ट्री में जॉब करते थे. रणवीर O & M (Ogilvy & Mather)  और जेडब्ल्यूटी मुंबई (Wunderman Thompson) जैसी फेमस एडवरटाइजिंग एजेंसियों में कॉपीराइटर के रूप में काम कर चुके हैं. 

  • 7/8

परिणीति चोपड़ा
परिणीति चोपड़ा की दमदार एक्टिंग और बेबाक अंदाज का हर कोई कायल हो चुका है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लेडीज वर्सेस रिकी बहल फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले परिणीति यश राज फिल्म्स स्टूडियो के मार्केटिंग विभाग में पब्लिक रिलेशन कंसल्टेंट के रूप में काम किया करती थीं. 

  • 8/8

आयुष्मान खुराना
आयुष्मान खुराना को एक शानदार एक्टर के तौर पर जाना जाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयुष्मान ने एक रेडियो जॉकी के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद वो एमटीवी इंडिया पर वीडियो जॉकी के रूप में काम करने लगे थे. आयुष्मान खुराना को एक्टर के तौर पर पहचान साल 2012 में आई फिल्म विक्की डोनर से मिली थी. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था. 

 

फोटो क्रेडिट- सभी सेलेब्स के इंस्टाग्राम हैंडल से लिए गए हैं

लेटेस्ट फोटो