बॉलीवुड

मेजर बन छाए Adivi Sesh, हैंडसम लुक पर फिदा फैंस, बाहुबली में आ चुके हैं नजर

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 05 जून 2022,
  • अपडेटेड 6:40 AM IST
  • 1/10

फिल्म मेजर के चर्चे लंबे समय से हो रहे थे. इस इंतजार के बाद अब मेजर रिलीज हो गई है तो दर्शकों का प्यार भी इसे मिला है. इस फिल्म से तेलुगू एक्टर अदिवि शेष ने अपना हिंदी फिल्म डेब्यू किया है. अदिवि शेष के काम और राइटिंग को खूब सराहना मिल रही हैं. वह भले ही हिंदी दर्शकों के लिए नए हैं, लेकिन साउथ सिनेमा का वह जाना माना नाम हैं. ऐसे में हम बता रहे हैं कि अदिवि शेष आखिर हैं कौन.

  • 2/10

अदिवि शेष का पूरा नाम अदिवि शेष सनी चंद्र है. यहां शेष उनका असली नाम है और अदिवि सरनेम है. उनका जन्म 17 दिसंबर 1984 को हैदराबाद में हुआ था. उनकी परवरिश अमेरिका के कैलिफोर्निया के बर्कली में हुई थी. यहां उन्होंने बर्कली हाई स्कूल और सैन फ्रांसिको स्टेट यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की. वह तेलुगू इंडस्ट्री के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक हैं.

  • 3/10

अदिवि शेष ने साल 2002 में तेलुगू फिल्म संथम (Sontham) से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. वहीं साल 2010 में उन्होंने फिल्म कर्मा (Karma) से बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने देव नाम के लड़के का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली थी.

  • 4/10

अपनी राइटिंग के लिए भी शेष को जाना जाता है. कहा जाता है कि वह तेलुगू सिनेमा में कुछ नया लेकर आए हैं. 2011 में उन्होंने फिल्म पंजा में मुन्ना नाम का जबरदस्त किरदार निभाया था. बतौर विलेन यह उनका पहला रोल था. क्रिटिक्स को उनका काम काफी पसंद आया था.

  • 5/10

अपने अभी तक के करियर में अदिवि शेष, बलूपु, किस, रन राजा रन, लेडीज एंड जेंटलमेन और डोंगाटा जैसी फिल्मों में काम किया. इसके बाद उन्होंने डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली 1 में काम किया था. इस फिल्म में वह भल्लालदेव के बेटे भद्र के रोल में नजर आए थे.

  • 6/10

साल 2016 में शेष ने फिल्म क्षणम (Kshanam) में काम किया था. इस फिल्म की कहानी को उन्होंने लिखा भी था. यही वो फिल्म थी जिसने उन्हें दर्शकों और इंडस्ट्री की अटेंशन दी. क्षणम के बाद अदिवि शेष ने 50 स्क्रिप्ट्स को रिजेक्ट किया था. इन सभी में उन्हें लीड रोल दिया जा रहा था.

  • 7/10

फिर उन्हें अमी तुमी (Ami Thumi) और Goodachari नाम की सुपरहिट फिल्म में देखा गया. अब शेष, फिल्म मेजर में मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के रोल में नजर आए हैं. मेजर संदीप, 26/11 को मुंबई में हुए हमले में शहीद हुए थे. इस रोल को शेष ने काफी अच्छे से निभाया था.

  • 8/10

साथ ही उन्होंने फिल्म मेजर की कहानी को लिखा भी है. अपने काम और राइटिंग के लिए अदिवि शेष को खूब तारीफें मिल रही हैं. कहा जा रहा है कि वह अपने रोल में परफेक्ट फिट होते हैं. जल्द ही उन्हें फिल्म HIT 2: The Second Case में देखा जाएगा. ये 2020 में आई फिल्म HIT 1: The First Case का सीक्वल है. जुलाई में यह फिल्म रिलीज होगी.

  • 9/10

अदिवि शेष अपनी मां के बेहद करीब हैं. वह अक्सर मां के साथ फोटोज भी शेयर करते हैं. उनकी एक बहन भी है. शेष, फिल्म डायरेक्टर साई किरण अदिवि के कजिन हैं. शेष के पास दो पेट डॉग्स हैं, जिनसे वह बेहद प्यार करते हैं. साथ ही वह डॉग्स संग मस्ती करते हुए वीडियो भी अक्सर शेयर करते हैं.

  • 10/10

यूं तो अदिवि शेष अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करना पसंद नहीं करते. लेकिन 2021 में उन्होंने अपने रिलेशनशिप का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि वह सिंगल नहीं हैं, बल्कि हैदराबाद की एक लड़की को डेट कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने लड़के के नाम का खुलासा नहीं किया था. उन्होंने कहा था कि वह अपनी गर्लफ्रेंड की प्राइवेसी की इज्जत करते हैं.

फोटो सोर्स: शेष अदिवि ऑफिशियल इंस्टाग्राम / @adivisesh

लेटेस्ट फोटो