बेहतर भविष्य के लिए फाउंडेशन फॉर एक्सीलेंस स्कॉलरशिप

आर्थि‍क रूप से कमजोर उम्‍मीदवारों को शिक्षा पूरी करने का सुनहरा अवसर देता है फाउंडेशन फॉर एक्सीलेंस स्कॉलरशिप्स प्रोग्राम.

स्‍कॉलरशिप
ऋचा मिश्रा
  • नई दिल्‍ली,
  • 04 मई 2016,
  • अपडेटेड 11:19 AM IST

आ‍र्थिक कारणों के चलते आप अपनी शिक्षा पूरी करने में सक्षम नहीं हैं तो आपको स्‍कॉलरशिप देन का सुनहरा मौका दे रहा है फाउंडेशन फॉर एक्सीलेंस. यह स्कॉलरशिप्स प्रोग्राम उन छात्रों को आर्थिक और अन्य तरह की मदद प्रदान करता है, जो भारत में ही रह कर पढ़ाई करना चाहते हैं. इसे पाने के लिए यह जरूरी है कि छात्र उसी पाठ्यक्रम से जुड़ा हो, जो फाउंडेशन से मान्यता प्राप्त है.

स्‍कॉलरशिप मेडिसिन, टेक्नोलॉजी और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में ही योग्य छात्रों को ही दी जाएगी. इस स्कॉलरशिप में एक साल से अधिक समय तक भी छात्रों को छात्रवृत्ति दी जाती रही है.

आवेदन के लिए संस्थान की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहां जाकर प्रिलिमिनरी एप्लिकेशन फॉर्म भरें. साथ में ऑनलाइन जरूरी दस्तावेज जमा करें.

योग्‍यता: इंजीनियरिंग, मेडिसिन या टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहे प्रथम वर्ष के छात्र ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.बीई, बीटेक या बीफार्मा के डिप्लोमा छात्र इस छात्रवृत्ति के योग्य नहीं माने जाएंगे. आवेदक छात्र के परिवार की सालाना आमदनी 1,80,000 रुपये से अधिक न हो. आर्थिक स्थिति का सही अंदाजा लगाने के लिए माता-पिता, बड़े भाई या बड़ी बहन की आमदनी की जानकारी भी मांगी जा सकती है.

आवेदन भेजने का पता : फाउंडेशन फॉर एक्सीलेंस, 840, 5वीं मेन रोड, इंदिरा नगर फस्र्ट स्टेज, बंगलुरू

ज्‍यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

Read more!

RECOMMENDED