पंजाब पुलिस ने किया खूंखार देवेंद्र बंबीहा गैंग के 11 सदस्यों को गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए खूंखार देवेंद्र बंबीहा गैंग के 11 गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर लिया है, इनके पास से 17 हथियार भी बरामद किए गए.

सांकेतिक तस्वीर
aajtak.in
  • ,
  • 31 जुलाई 2018,
  • अपडेटेड 1:39 PM IST

पंजाब पुलिस की ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए खूंखार देवेंद्र बंबीहा गैंग के 11 गैंगस्टरों को देश के कई जगहों से गिरफ्तार किया है.

ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट ऑफ इंटेलिजेंस के आईजीपी, कुंवर विजय प्रताप सिंह के मुताबिक गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों में से अमन कुमार उर्फ आमना जैतो और यादविंदर सिंह उर्फ यादू भी शामिल हैं. जैतो इस गैंग का लीडर है और वह शार्प शूटर भी है.

गिरफ्तार किए गए गैंग के सदस्यों के खिलाफ कई राज्यों में 60 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं जिसमें हत्या, डकैती,लूटपाट, वाहन छीनने, हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले भी शामिल हैं.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किया गए गैंगस्टरों में बिट्टू महल कला उर्फ अर्शदीप सिंह भी शामिल है जो बरनाला का रहने वाला है और उस पर लूटपाट, डकैती, कार छीनने जैसे कई आपराधिक गंभीर मामले दर्ज हैं.

गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों में फरीदकोट का रजत कुमार उर्फ साफी, बरनाला का करण मंगला, फरीदकोट का सूखा उर्फ विकी, मोगा का पलविंदर सिंह उर्फ लिखरी, फरीदकोट का सुमित बजाज उर्फ लांडी , बरनाला का आलम भट्टल उर्फ क्रांति और फरीदकोट का लखविंदर सिंह शामिल हैं.

पंजाब पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों के पास 17 हथियार भी बरामद किए हैं जिनमें से 9 पिस्तौल, पांच रिवाल्वर, एक राइफल और दो बंदूक शामिल हैं. गैंगस्टरों से बरामद हथियारों में कुछ हथियार चीन में निर्मित हैं.

पुलिस ने इन गैंगस्टरों के कब्जे से वह हुंडई क्रेटा कार भी बरामद की है जिसे पंजाब के गायक परमीश वर्मा पर किए गए हमले में इस्तेमाल किया गया था. पुलिस ने इनके कब्जे से दो और वाहन भी बरामद किए हैं.

गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों को पटियाला के राजपुरा की एक अदालत में पेश किया है जिसने उन्हें 6 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा गया  हैं.

कुंवर विजय प्रताप सिंह के मुताबिक राज्य में ए क्लास के कुल 8 लाख गैंग्स सक्रिय हैं और हर गैंग में कम से कम 50 से 60 गैंगस्टर काम करते  हैं. यह गैंग लीडर फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

Read more!

RECOMMENDED