ओडिशा में दिनदहाड़े आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

ओडिशा में एक आरटीआई कार्यकर्ता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. कंधमाल जिले के पथरसाही में अभिमन्यु पांडा को दो अज्ञात लोगों ने मंगलवार सुबह गोली मारी. हमले के पीछे का कारण अभी पता नहीं चला है.

सांकेतिक तस्वीर
aajtak.in
  • कंधमाल ,
  • 11 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:30 AM IST

  • आरटीआई कार्यकर्ता को घर के पास ही गोली मारी गई
  • पुलिस ने कारतूस जब्त किया, आरोपी की तलाश जारी

ओडिशा में एक आरटीआई कार्यकर्ता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. कंधमाल जिले के पथरसाही में अभिमन्यु पांडा को दो अज्ञात लोगों ने मंगलवार सुबह गोली मार दी.

घायल अवस्था में अभिमन्यु पांडा को बालीगुडा के सीचएसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हमले के पीछे का कारण अभी पता नहीं चला है. पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

यह घटना कंधमाल जिले की है. आरटीआई कार्यकर्ता अभिमन्यु मंगलवार सुबह अपने घर के पास खड़ा था तभी 2 बाइक सवार लोगों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. अभिमन्यु पांडा को सीने पर गोली लगी और बुरी तरह से जख्मी हो गया.

पुलिस ने शुरू की तलाश

घायल अवस्था में उन्हें तुरंत बालीगुडा स्थित सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) पहुंचाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. हमले के कारणों की जानकारी नहीं है.

फायरिंग की घटना मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पहुंची और मृतक के घर के पास से पड़े खाली कारतूस को जब्त कर लिया. सूत्रों के अनुसार, हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है.

सीनियर आरटीआई कार्यकर्ता प्रताप प्रधान भी भुवनेश्वर से बालीगुडा पहुंचे. उन्होंने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि हम इस घृणित अपराध के दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हैं.

Read more!

RECOMMENDED