मॉडल से रेप के आरोपी दरोगा पर 10 लाख की रिश्वत का मामला दर्ज

चंडीगढ़ पुलिस के सहायक इंस्पेक्टर नवीन फोगाट पर मॉडल को ब्लैकमेल कर उसका रेप करने का आरोप है. अब आरोपी दरोगा पर बहुचर्चित बिटकॉइन स्कैंडल में आरोपी से 10 लाख रुपए रिश्वत लेने का भी मामला दर्ज हुआ.

आरोपी दरोगा नवीन फोगाट (फाइल फोटो)
मनजीत सहगल/विवेक पाठक
  • चंडीगढ़,
  • 11 नवंबर 2018,
  • अपडेटेड 7:45 PM IST

धोखाधड़ी की शिकार मुंबई की मॉडल को मदद के नाम पर ब्लैकमेल और फिर बलात्कार करने के मामले में फारार चल रहा चंडीगढ़ पुलिस का निलंबित सहायक इंस्पेक्टर नवीन फोगाट एक बार फिर सुर्खियों में है. दरअसल इस बार फोगाट पर बहुचर्चित बिटकॉइन स्कैंडल में फंसे एक आरोपी से 10 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है.

मुंबई में रहने वाली 28 वर्षीय मॉडल की शिकायत के आधार पर नवीन फोगाट के खिलाफ चंडीगढ़ के सेक्टर 31 पुलिस स्टेशन में 17 अक्टूबर को बलात्कार और ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज किया गया था. बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद आरोपी दरोगा नवीन फोगाट अचानक अंडरग्राउंड हो गया.

पीड़ित मॉडल ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया था कि वह पंजाबी फिल्मों में काम करना चाहती थी, जिसके लिए वह चंडीगढ़ के धनास में रहने वाले राहुल नाम के व्यक्ति के संपर्क में आई. राहुल ने धोखे से मॉडल का सिम कार्ड चुराकर उसके खाते से 12 लाख रुपए निकाल लिए.

पीड़ित मॉडल ने जब शिकायत दर्ज करवाई तो उस वक्त आरोपी नवीन फोगाट चंडीगढ़ पुलिस के साइबर सेल में तैनात था. मॉडल के साथ हुई धोखाधड़ी के मामले की जांच का जिम्मा उसे सौंपा गया था.

यह भी पढ़ें: ब्लैकमेलिंग की शिकायत लेकर आई मॉडल को SI ने ब्लैकमेल कर किया रेप

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक 12 जून 2018 को जब महिला केस के सिलसिले में चंडीगढ़ आई थी तो आरोपी नवीन फोगाट ने उसे उसके होटल तक छोड़ने की पेशकश की. इसके बाद उसने वॉशरूम जाने का बहाना बनाकर पीड़ित मॉडल के कमरे में प्रवेश कर लिया और वॉशरूम से निकलने के बाद उसने मॉडल को यह कहकर ब्लैकमेल किया कि उसके कुछ अश्लील चित्र और वीडियो उसके पास है. जिसके बाद उसने मॉडल का रेप कर दिया.

उधर महिला मॉडल द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर चंडीगढ़ पुलिस ने अगस्त 2018 में आरोपी नवीन फोगाट को सस्पेंड कर दिया. बलात्कार के बाद फरार चल रहा आरोपी दरोगा नवीन फोगाट अब एक बार फिर से सुर्खियों में है. उसके खिलाफ बहुचर्चित बिटकॉइन घोटाले में फंसे एक आरोपी से 10 लाख रूपये की रिश्वत लेने का आरोप लगा है.

नवीन फोगाट फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. उसने 27 अक्टूबर को चंडीगढ़ पुलिस के डीजीपी को एक पत्र लिखकर पुलिस के कुछ अधिकारियों पर उसे बदनाम करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

Read more!

RECOMMENDED