कोच्चिः 12 साल के लड़के ने 18 साल की युवती को किया प्रेग्नेंट, केस दर्ज

कोच्चि पुलिस ने 12 साल के एक लड़के के खिलाफ 18 साल की एक युवती को प्रेगनेंट करने के आरोप में केस दर्ज किया है. मामले का खुलासा जब हुआ जब युवती ने एक निजी अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया.

केरल के कोच्चि का मामला
राहुल सिंह
  • कोच्चि,
  • 07 नवंबर 2016,
  • अपडेटेड 6:04 PM IST

कोच्चि पुलिस ने 12 साल के एक लड़के के खिलाफ 18 साल की एक युवती को प्रेगनेंट करने के आरोप में केस दर्ज किया है. मामले का खुलासा जब हुआ जब युवती ने एक निजी अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

साथ ही पुलिस ने उस अस्पताल के खिलाफ भी केस दर्ज किया है, जहां युवती ने बच्चे को जन्म दिया. अस्पताल पर आरोप है कि उसने POCSO (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज) एक्ट का उल्लंघन किया है. दरअसल पुलिस का कहना है कि युवती के बालिग होने में अभी 2 महीने बाकी हैं, लिहाजा इस केस में अस्पताल प्रशासन को पहले पुलिस को सूचना देनी चाहिए थी.

वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि युवती 18 साल की उम्र पार कर चुकी है. अस्पताल प्रशासन ने अपनी सफाई में कहा है कि जब हमें बताया गया कि लड़की को 12 साल के एक लड़के ने प्रेगनेंट किया है, तो अस्पताल ने फौरन चाइल्डलाइन को इसकी जानकारी दी. साथ ही अस्पताल प्रशासन ने मामले से जुड़ी सभी फाइलें चाइल्डलाइन को सौंप दी थीं.

चाइल्ड वेलफेयर कमीशन ने किया अस्पताल का बचाव इस मामले में चाइल्डलाइन और चाइल्ड वेलफेयर कमीशन के अधिकारियों ने भी अस्पताल का बचाव किया है. चाइल्डलाइन के डायरेक्टर फादर टॉमी एसडीबी ने कहा कि उन्होंने सभी नियमों का पालन करते हुए 2 नवंबर को थ्रीककारा के एसीपी को मामले की सूचना दे दी थी. वहीं अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों को इस बात पर भी शक है कि 12 साल के लड़के ने युवती को प्रेगनेंट किया है.

युवती के दादा-दादी ने नवजात की परवरिश में जताई असमर्थता सीओ जयाकृष्णन ने कहा कि उन्हें सूचना दिए जाने से एक रात पहले लड़की ने अस्पताल में बच्चे को जन्म दे दिया था. पॉक्सो एक्ट की धारा-18 के तहत अस्पताल को फौरन पुलिस को सूचना देनी चाहिए थी. इस बीच युवती के दादा-दादी ने नवजात की परवरिश में असमर्थता जताते हुए उसे चाइल्ड वेलफेयर कमीशन को सौंप दिया. फिलहाल नवजात को कमीशन के केयर सेंटर में रखा गया है.

टाइम्स>

Read more!

RECOMMENDED