पुलिस एंड इंटेलिजेंस

UP: महिला ने प्रेमी से करवाई पति की हत्‍या, एक्स पर दर्ज करवाया हत्‍या का केस

  • 1/7

एक महिला ने अपने पति के फुफेरे भाई से अवैध संबंध बना लिए थे और उससे पैसे भी लिया करती थी. जब इस प्रेमी ने पैसे मांगने शुरू किए तो महिला ने नया प्रेमी बना लिया और पति की हत्‍या कर पुराने प्रेमी पर केस दर्ज करवा दिया. यह सनसनीखेज मामला उत्‍तर प्रदेश के देवरिया जिले का है. (देवर‍िया से राम प्रताप स‍िंंह की र‍िपोर्ट)

  • 2/7

उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के थाना लार के सहजौर में हुई हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पत्नी मुन्नी देवी ने ही अपने नए प्रेमी के साथ मिलकर पति राजमंगल यादव की गला दबाकर हत्या कर दी थी.

  • 3/7

गौरतलब है कि लार के सहजौर निवासी मुन्नी देवी के अपने पति के फुफेरे भाई वीरेंद्र से अवैध संबंध थे और कई बार रुपये लिए थे. वीरेंद्र बार-बार पैसे की मांग कर रहा था. इसका विरोध (राजमंगल) पति भी करता था.

  • 4/7

इसी बीच मुन्नी देवी की दोस्ती भटनी इलाके के रामध्यान नाम के युवक से हो गया तो पति की हत्या कर वीरेंद्र को फंसाने की योजना बनाई. अपने प्रेमी से यह भी कहा कि वीरेंद्र से और पैसे की मांग करेंगे.

  • 5/7

26-27 की दरमियानी रात रामध्यान, मुन्नी देवी के घर पंहुचा. प्रेमी ने राजमंगल का हाथ पकड़ा और मुन्नी देवी ने गला दबाकर हत्या कर दी. पति के मोबाइल का सिम भी तोड़ दिया.यही नहीं, मुन्नी देवी ने हत्या का मुकदमा भी दर्ज कराया और शक अपने पुराने प्रेेेेमी पर जताया. 

  • 6/7

सोमवार को जब थाना लार प्रभारी टीजे सिंह गश्‍त पर थे, उस दौरान रामध्यान पुलिस के हत्थे चढ़ा तो हत्या का पर्दाफाश हो गया. पुलिस ने मृतक की पत्नी व प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • 7/7

एडिशनल एसपी शिष्‍यपाल सिंह ने बताया कि 26-27 नवंबर की रात को थाना लार के ग्राम सहजौर में राजमंगल यादव का शव उसके कमरे से बरामद हुआ था और उसी दिन उसकी पत्‍नी ने हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था. इसकी विवेचना थाना लार द्वारा की जा रही थी. सोमवार 30 तारीख को मुखबिर की सूचना पर ग्राम सहजौर के पास से ही एक युवक को पकड़ा गया. जांंच अध‍िकारीी द्वारा कड़ाई से पूछताछ की गई तो हत्या में शामिल होना उसके द्वारा स्वीकार किया गया है. उस ने यह भी बताया है कि हत्या में मृतक की पत्नी भी शामिल है. दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है. उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है.

लेटेस्ट फोटो