पुलिस एंड इंटेलिजेंस

पत्नी की तानों से तंग आकर डायमंड वर्कर बना चोर, चुरा लीं 30 बाइक

  • 1/6

एक पति अपनी पत्नी के तानों से इस कदर तंग आ गया कि वो बाइक चोर बन गया. सूरत क्राइम ब्रांच ने एक शख्‍स को चोरी की बाइक के साथ पकड़ा और 30 बाइक बरामद की. पुलिस को उसने बताया कि उसकी पत्नी उसको ताने मारती है जिससे उसने चोरी का रास्ता अख्तियार कर लिया और अमीर बनने के लिए वह  बाइक चुराने लगा. यह मामला गुजरात के सूरत का है. (सूरत से संजय स‍िंंह राठौर की र‍िपोर्ट) 

  • 2/6

दरअसल, पुलिस को एक सूचना मिली थी कि शहर के उतरान इलाके में एक ब्रिज के नीचे कई महीनों से दर्जनों मोटरसाइकलें पड़ी हैं और धूल खा रही हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसकी तफ्तीश शुरू की और इसी कड़ी में उसके हाथ लगा 37 साल का बलवंत चौहान. पकड़े जाने के बाद बलवंत ने जो बताया वो सुनकर पुलिस भी चौंक गई.

  • 3/6

उसने बताया वह हीरा तराशने का काम करता है. उसकी पत्नी हमेशा उसे ताने मारती है और कहती थी कि तुम्हारा साढ़ू ज्यादा पैसे कमाता है, तुम क्या करते हो. इस बात को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता रहता था. इसी से तंग आकर उसने मोटरसाइकल चुराना शुरू कर दिया और उसको बेचकर वो बड़ा आदमी बनने वाला था. 

  • 4/6

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद बलवंत ने बताया कि वह एक हीरा कारखाने में नौकरी करता है. नौकरी से दोपहर को खाना खाने के लिए घर जाने के लिए निकलता था, उसी समय हीरा कारखाने में काम करने वाले कर्मचारियों की पार्किंग में खड़ी बाइक को चुराता था. आरोपी मास्टर की से बाइक का लॉक खोल लेता था और उसे लेकर भाग जाता था. बलवंत बाइक चुराकर खड़ी करता जा रहा था. कई बाइक की आरसी बुक व अन्य दस्तावेज नहीं थे, इसलिए खरीददार नहीं मिल रहे थे.

  • 5/6

उसने अब तक कापोद्रा से 8, वराछा से 11, अमरोली से 2, कतारगाम से 7 और महिधरपुरा- सचिन से 1-1 बाइक चोरी की है. पुलिस की मानें तो बलवंत चोरी की गई बाइक को सूरत से सौराष्ट्र ले जाकर बेचता और दस लाख कमाकर उसे पत्नी को यह कहकर देता कि उसने बिजनेस में कमाए हैं. 

  • 6/6

एसीपी सूरत पुलिस आरआर सरवैया ने बताया कि मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच आरोपी से यह जानने में जुटी है कि कहीं उसने और भी बाइक की चोरी तो नहीं की है? वह कितने साल से चोरी कर रहा है? इसके अलावा आरोपी के साथ इस अपराध में और कोई शामिल तो नहीं है?

लेटेस्ट फोटो