पुलिस एंड इंटेलिजेंस

इंटरनेशनल बाइक राइडर की ढाई साल पहले रेग‍िस्तानी इलाके में हुई थी मौत, अब न‍िकला मर्डर केस

aajtak.in
  • जैसलमेर ,
  • 02 फरवरी 2021,
  • अपडेटेड 2:53 PM IST
  • 1/5

ढाई साल पहले ज‍िस इंटरनेशनल बाइक राइडर की मौत को सामान्य मानकर केस खत्म होने की तैयारी हो गई थी, उसमें अब एक नया मोड़ आ गया है. राजस्थान पुल‍िस अब इसे मर्डर केस मानकर जांच कर रही है और उसकी पत्नी और दोस्तों पर केस दर्ज कर गहन जांच कर रही है. (जैसलमेर से व‍िमल भाट‍िया की र‍िपोर्ट) 

  • 2/5

जैसलमेर एसपी डॉ. अजय सिंह ने करीब ढाई साल पहले 16 अगस्त 2018 में हुई अंतराष्ट्रीय बाइक राइडर की मौत को सामान्य मौत न मानते हुए हत्या का मामला मानकर गहन जांच पड़ताल शुरू की है. दरअसल,  ढाई साल पहले केरल राज्य के कुनूर निवासी अंतराष्ट्रीय बाइक राइडर असबाक मीन बेंगलुरु से अपने 4 साथियों के साथ एक अंतरराष्ट्रीय बाइक रैली 'इंडियन बाजा मोटर स्पोर्टस टू डकार चैलेंज'  में हिस्सा लेने आये थे.

  • 3/5

15 अगस्त 2018 को शाहगढ़ बल्ज में राइडिंग ट्रैक को देखने के बाद असबाक और उसके दोस्त 16 अगस्त 2018 को राइडिंग के लिए निकल गए. जानकारी के अनुसार, ये सभी बिछड़ गए और असबाक के अलावा सभी लौट आये. करीब 2 दिन बाद बाद असबाक का शव बरामद हुआ. उसकी बाइक स्टैंड पर खड़ी थी और उस पर हेलमेट रखा था. जिस जगह शव मिला वहां मोबाइल नेटवर्क नहीं मिलता.   

  • 4/5

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण पीठ के ठीक ऊपर वर्टिकल चोट लगना आया. इससे पहले माना जा रहा था कि रेगिस्तानी इलाके में रास्ता भटक कर भूख-प्यास से निढाल होकर गिरने से सामान्य मौत हुई होगी. राइडर की पत्नी ने भी इसे सामान्य मौत माना और किसी पर कोई शक नहीं जाहिर किया. इसके बाद पुलिस ने इस सम्बन्ध में तत्कालीन आईओ द्वारा एफ़आर जांच रिपोर्ट दी गयी.

  • 5/5

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उनके समक्ष एफआर रिपार्ट आई तो उसके अध्ययन के बाद ये पूरा मामला संदिग्ध लगने लगा. जब गहन जांच पड़ताल शुरू की तो ये साजिश रच के हत्या का मामला बन गया. जब राइडर के मां और भाई आये. उन्होंने भी कहा कि ये सामान्य मौत नहीं, हत्या है. इस हत्या की साजिश में कौन-कौन शामिल है, इसकी जांच चल रही है. पुलिस ने धारा 302, 201, 120 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मृतक राइडर की बीवी और राइडर के पांच दोस्तों पर मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है.

लेटेस्ट फोटो