पुलिस एंड इंटेलिजेंस

लि‍व इन में रहने वाले बॉयफ्रेंड से घर में करवाई लाखों की चोरी, डुप्‍लीकेट चाभी भी खुद बनाकर दी

  • 1/7

लिव इन में रहने वाली एक लड़की ने खुद के घर में ही लाखों की चोरी करवा दी. चोरी भी अपने बॉयफ्रेंड से करवाई और उसे डुप्‍लीकेट चाभी भी बनाकर दी. यह सनसनीखेज मामला गुजरात के राजकोट शहर का है.

  • 2/7

राजकोट के रेलवे नगर की रामेश्वर पार्क सोसायटी में रहने वाले फ्रांसिस के घर 25 नवंबर को चोरी हुई. चोर उनके घर से सोने के आभूषण और कैश सहि‍त करीब 7 लाख रुपये चुरा ले गए.

  • 3/7

पुलिस ने जब इस मामले की पड़ताल की तो हैरान रह गई. इस मामले में पहला उनकी बेटी ही चोरी कराने वाली निकली और चोरी का शक अपने पिता की मुंहबोली भांजी पर डाल दिया था.

  • 4/7

पीड़ित फ्रांसिस ने बताया कि वह 24 नवंबर को परिवार समेत एक रिश्तेदार के यहां किसी कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली गया था. उस दौरान वह अपने घर की चाभी मुंहबोली भांजी नीलोफर को दे गया. 25 नवंबर को एक पड़ोसी ने नीलोफर को घर का पिछला दरवाजा खुला होने की जानकारी दी. नीलोफर जब घर के अंदर पहुंची तो सारा सामान फैला मिला. जांच में पता चला कि घर से सोने के दो बिस्किट, सोने की एक चेन और 1 लाख 60 हजार रुपये कैश चोरी हो गया था. सारे सामान और कैश की कुल कीमत 7 लाख 34 हजार रुपये निकली.  

  • 5/7

दरअसल, फ्रांसिस की बेटी को नीलोफर को चाभी सौंपने की जानकारी थी. ऐसे में माना जा रहा है कि उसने वारदात को इस तरह अंजाम दिया जिससे पूरा शक उसकी मुंहबोली बहन पर जाए.   

  • 6/7

पुलिस को परिवार के सदस्यों पर ही शक हुआ तो ऐसे में सबसे पहले नीलोफर की जांच की गई लेकिन उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. इस दौरान पुलिस को पता चला कि फ्रांसिस की बेटी शहर में ही पार्थ नाम के एक लड़के के साथ लिव-इन में रहती है. 

  • 7/7

इसके अलावा वह जानती थी कि सोने के बिस्किट तिजोरी में कहां रखे हैं. इसके अलावा चोरी वाले दिन बेटी के बॉयफ्रेंड के सोसायटी में आने की जानकारी भी मिली. इसके बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो फ्रांसिस की बेटी ने सच उगल दिया और बता दिया कि उसने ही अपने बॉयफ्रेंड से करवाई और डुप्‍लीकेट चाभी बनाकर दी थी.

लेटेस्ट फोटो