पुलिस एंड इंटेलिजेंस

कैमरे के सामने पत्नी ने कबूली पत‍ि की हत्या की बात, प्रेमी देवर ने काट दी थी गर्दन

राजीव कुमार
  • आजमगढ़ ,
  • 02 अप्रैल 2021,
  • अपडेटेड 6:27 PM IST
  • 1/6

यूपी के आजमगढ़ ज‍िले में एक ऐसा मामला सामने तब आया जब प्रेमी और पत्नी ने मिलकर अपने पति को रास्ते से हटाने का कुचक्र रच दिया. बड़ी सफाई से हत्या के प्लान को अज्ञात नकाबपोश हमलावरों के द्वारा अंजाम दिए जाने की घटना की साज‍िश रची गई.

  • 2/6

यही नहीं, घटना में किसी को शक ना हो तो अपने आप पर भी पत्नी ने चाकू से वार करा लिया और घायल होने का स्वांग भी रचा. किस कारण से मृतक दिनेश की हत्या की गई, इस पर कई सवाल भी उठ रहे थे. पुलिस भी इस पूरे प्रकरण को लेकर काफी गंभीर थी. मौके पर डेड बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. पत्नी को इलाज के लिए हायर सेंटर भी भेजा गया. इतना ही नहीं, गांव में मौत का मातम मनाते समय हत्यारा प्रेमी जो मृतक का चचेरा भाई भी है, वह भी मातम मनाता रहा और भीड़ में इस घटना का विरोध करता रहा.

  • 3/6

जब इस पूरी घटना की पुलिस टीम ने अपने स्तर से जांच शुरू की तो घटना सामान्य नहीं दिख रही थी परंतु जब पत्नी से पुलिस की पूछताछ हुई तो मामला संदेहास्पद लगने लगा. पुलिस,अस्पताल से डिस्चार्ज कराकर पत्नी को थाने लाई और जब पुलिसिया अंदाज में पूछताछ शुरू हुई तो पत्नी टूट गई और उसने दिल दहला देने वाला घटनाक्रम पुलिस को बताया.

  • 4/6

मृतक पति दिनेश से पत्नी मीना का संबंध ठीक नहीं चल रहा था और एक युवक विपिन से उसे प्यार हो गया. शादी के डेढ़ साल बाद ही विपिन से मीना के अवैध रिश्ते प्रगाढ़ भी हो चुके थे. दोनों के बीच में पति रोड़ा बन रहा था और एक दिन उन्होंने तय कर लिया कि अब इसे बीच से हटा देना ही उचित होगा. लिहाजा पूरे प्लान के साथ विपिन बाजार से धारदार बांका खरीद कर लाया और उसे एक खेत में छुपा भी दिया.

प्लान के अनुसार होली की रात इस घटना को अंजाम देने का फैसला भी कर लिया. दोनों पति-पत्नी प्लान के मुताबिक छत पर सोने चले गए और इन सारे कार्यक्रमों की मोबाइल चैटिंग विपिन से होती रही. पति को थोड़ा भी इस प्लान का एहसास भी ना हो सका. जब पति गहरी नींद में सोने लगा तो पत्नी उसके बगल में सो कर एक हाथ सीने पर और दूसरा हाथ उसके गले में डाल कर सोई नहीं. जैसे ही विपिन उसके पास आया, पहला वार गले पर करते ही पत्नी ने गले में डाले हाथ को उसके मुंह पर लगाकर मुंह बंद कर दिया जिससे कोई आवाज बाहर ना निकले और दूसरे बार में गर्दन पर जोरदार प्रहार कर मृतक दिनेश का काम तमाम कर दिया गया.

  • 5/6

मौके पर ही मौत के बाद प्लान के मुताबिक पत्नी ने अपने ऊपर भी वार करा दिया और घटना में विपिन के मौके से हट जाने के बाद पत्नी मीना ने दर्द होने का स्वांग रखते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया और लोगों को बताती रही कि तीन नकाबपोश बड़े-बड़े जूते पहन कर आए थे और पति के ऊपर हमला कर दिया. हमें भी जान से मारने का प्रयास कर रहे थे जिसमें मैं घायल हो गई हूं. इस तरह बड़ी सफाई से कुचक्र भी रच दिया. 

  • 6/6

इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. घटना भी मौके पर सही प्रतीत होने के कारण किसी को शक भी नहीं हो पा रहा था. पुलिस की पूछताछ के बाद घटनाक्रम और बताए गए बयान में अंतर पाए जाने पर पुलिस का शक गहराता गया और जब कड़ाई से पूछताछ हुई तो पत्नी मीना ने सारा राज बता द‍िया. यही नहीं अपने प्रेमी विपिन द्वारा किस तरह से घटना को अंजाम दिया गया, मुंह से भी कबूल लिया.

उसके बाद पुलिस ने विपिन को गिरफ्तार कर लिया और जब उन दोनों को सामने लाकर पूछताछ की तो उसने तोते की तरह पूरे राज को कैमरे के सामने कबूल कर लिया. इसके बाद पुलिस ने अज्ञात हत्या के मुकदमे को नामजद मुकदमे में दर्ज कर लिया गया और पत्नी और उसके प्रेमी देवर को धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया.

लेटेस्ट फोटो