पुलिस एंड इंटेलिजेंस

प्रेमी जोड़े को उतारा मौत के घाट, आत्‍महत्‍या दिखाने के लिए शवों को पेड़ पर लटकाया

कृष्ण गोपाल राज
  • बरेली ,
  • 29 जनवरी 2021,
  • अपडेटेड 10:58 AM IST
  • 1/5

यूपी के बरेली में दो प्यार करने वालों को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया. आशंका है कि ये ऑनर किलिंग की वारदात है. घटना मीरगंज थाना क्षेत्र के अम्बरपुर गांव की है.

  • 2/5

हत्यारों ने प्रेमी-प्रेमिका को ऐसी सजा दी जिससे लोगों में खौफ बैठ जाए. हत्यारों ने पहले पीट-पीट कर दोनों को मौत के घाट उतारा और फिर दोनों की लाशों को पेड़ पर लटका दिया. घटना की सूचना पर एसएसपी मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी.

  • 3/5

दरअसल, बीए का छात्र दिव्यानंद अपने पिता की मौत के बाद खेती करके अपने परिवार का पालन कर रहा था. बताया जाता है कि दोपहर में दिव्यानन्द अपने गेहूं के खेतों में पानी लगा रहा था. वहीं दिव्यानन्द के पड़ोस में रहने वाली प्रेमिका भी खेत पर आ गई.

दोनों खेत किनारे बैठकर बातचीत कर रहे थे कि तभी लड़की के घरवालों ने दोनों को देख लिया जिसके बाद दोनों को बेरहमी से पीट-पीट कर मार डाला और आत्महत्या दिखाने के लिए शवों को पेड़ पर टांग दिया.

  • 4/5

पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने पहली ही नजर में आरोपियों के खेल को पकड़ लिया. गांव भर में चर्चा है कि दिव्यानंद और उसकी पड़ोसी लड़की जो 11वीं कक्षा की छात्रा थी, दोनों का प्रेम प्रसंग था. दोनों अक्सर ग्रामीणों से दूर जंगल में मुलाकात भी करते थे. गुरुवार को छात्रा के परिजनों ने दोनों को देख लिया और दोनों की हत्या कर दी.

फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. इसके अलावा युवक के परिजनों ने युवती के पिता तेजराम और उनके साथियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में लिखित तहरीर भी दी है. वहीं मृतक युवक के भतीजे ने पूरी घटना को होते देखा है.

  • 5/5

घटना पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची. फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए हैं. प्रथम दृष्टया हत्या का मामला लग रहा है. घटना के बाद 2 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. घटना ने शामिल आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा. फिलहाल पीड़ित परिवार की तरफ से जो तहरीर दी जा रही है, उसके अनुसार हत्या का केस दर्ज हो रहा है.  

लेटेस्ट फोटो