पुलिस एंड इंटेलिजेंस

महाराष्ट्र: यूट्यूब में वीडियो देख युवक ने 6 लोगों को बनाया बंधक, मांगी 50 लाख रुपये की फिरौती

योगेश पांडे
  • नागपुर,
  • 05 जून 2021,
  • अपडेटेड 8:17 PM IST
  • 1/5

देश और समाज में आज सोशल मीडिया, इंटरनेट का चलन तेजी से बढ़ा है. इसके अच्छे परिणाम भी समाज में देखने को मिलते हैं तो वहीं कई गलत परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं. महाराष्ट्र में नागपुर में इसी सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल देखने को मिला. जहां एक 19 वर्षीय युवक ने यूट्यूब और सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म में वीडियो देखकर ऐसा कारनामा कर डाला जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. (प्रतीकात्मक फोटो)

  • 2/5

दरअसल, ये घटना नागपुर के हुडकेश्वर की है. जहां जितेंद्र बिसेन नाम का युवक नकली बंदूक और चाकू लेकर एक बिल्डर राजू वैद्य के घर घुस गया और 6 लोगों को उनके ही घर में कैद कर लिया. यही नहीं, इन्हें छोड़ने के बदले उसने 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी. जितेंद्र बिसेन ने राजू वैद्य की मां, पत्नी, बेटी, बेटे और घर पर मौजूद 2 अन्य महिलाओं को बंधक बना लिया.(प्रतीकात्मक फोटो)

  • 3/5

इसके बाद बिल्डर राजू वैद्य ने इस मामले की खबर पुलिस को दी और पुलिस ने इन लोगों को रेस्क्यू करने के लिए ऑप्रेशन चलाया. इसके लिए नागपुर पुलिस के कई आला अधिकारी, पुलिस निरीक्षक और सादे लिबास में कई सिपाही मौके पर पहुंचे. जितेंद्र राजू वैद्य के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से बाहर की गतिविधियों पर नजर रखे हुए था, इसलिए पुलिस ने कैमरे का कनेक्शन काट दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

  • 4/5

DCP गजानन राजमाने कुछ सहयोगियों के साथ शौचालय की छत्त से दूसरी मंजिल पर दाखिल हुए और बंधक बनीं महिलाएं हर्षल, धनश्री और विहान को मुक्त कराया. इस बीच जितेंद्र को बातों में उलझाकर रखा गया और दूसरी मंजिल की खिड़की से उसे 2 लाख रुपये दिए गए और रकम देने का झांसा देकर उसे उलझाए रखा.(प्रतीकात्मक फोटो)

  • 5/5

इसके बाद जितेंद्र को 2 लाख रुपये और दिए गए, फिर एक लाख और दिए. इस तरह कुल 5 लाख रुपये जितेंद्र को दिए गए. इस बीच मौका मिलते ही पुलिस ने जितेंद्र को दबोच लिया. पुलिस ने उसके पास से चाकू और नकली बंदूक छीन ली. साथ ही पुलिस ने जितेंद्र की जमकर पिटाई की. पुलिस ने छानबीन में पाया कि जितेंद्र का अभी तक कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है.(प्रतीकात्मक फोटो)

लेटेस्ट फोटो