पुलिस एंड इंटेलिजेंस

इंदौरः अपार्टमेंट में हुआ था विवाहिता का मर्डर, पुलिस अफसर पति और 2 देवर निकले कातिल

धर्मेंद्र शर्मा
  • इंदौर,
  • 26 अप्रैल 2021,
  • अपडेटेड 12:07 AM IST
  • 1/5

इंदौर पुलिस ने पूजा हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. गर्भवती पूजा का कातिल कोई और नहीं बल्कि उसका पुलिस अफसर पति और दो देवर निकले. पूजा का पति 34वीं बटालियन कंपनी का कमांडर है. जबकि उसका एक देवर पुलिस का जवान है, जिसकी तैनाती छिंदवाड़ा में है. महिला के पति ने अपने दो छोटे भाईयों के साथ मिलकर अपनी पत्नी का कत्ल किया था. हालांकि वो खुद पहले बेकसूर बताता रहा. लेकिन बाद में सारा मामला खुल गया.

  • 2/5

ये सनसनीखेज मर्डर इंदौर के मल्हारगंज थाना क्षेत्र में हुआ था. जहां कमला नेहरू कॉलोनी के रामदुलारी अपार्टमेंट में बीते शनिवार को पूजा उर्फ जान्हवी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पहले पूजा के एक देवर का नाम आया था. जबकि पूजा का पति खुद को बेगुनाह बता रहा था. थाना प्रभारी के अनुसार मृतका आरोपी पुलिस अफसर की दूसरी पत्नी थी. इसी बात को लेकर आए दिन उनके घर में विवाद होता था. 
 

  • 3/5

कोरोना काल के बीच पुलिस विभाग में सनसनी मचा देने वाले इस हत्याकांड की जांच मल्हारगंज पुलिस कर रही थी. यह मामला किसी हाई प्रोफ़ाइल मामले से कम नहीं था. लिहाजा, पुलिस ने पहले ही शक के आधार पर मृतका के दोनों देवरों को अपनी गिरफ्त में लिया था. जबकि पूजा का जितेंद्र अस्के खुद को बेकसूर बता रहा था. लेकिन पुलिस की जांच जारी थी. पुलिस ने जब मृतका के देवरों से सख्ती के साथ पूछताछ की तो मामला पानी की तरह साफ हो गया. पुलिस को पता चला कि हत्या की साजिश पूजा के पति के सामने ही रची गई थी. उसे इस हत्याकांड की पूरी जानकारी थी. 

  • 4/5

34वीं बटालियन में कंपनी कमांडर के पद पर पदस्थ जितेंद्र अस्के ने दो शादी की थी. उसकी पहली शादी धार निवासी अन्नू के साथ हुई थी. जिसके बच्चे भी हैं. वहीं उसने इंदौर में दूसरी शादी पूजा उर्फ जाह्नवी के संग की थी. पूजा को जब इस बात की जानकारी लगी कि उसके पति जितेंद्र पहले से ही शादीशुदा है. तब उसने धार में रह रही पहली पत्नि अन्नु को सीधे फोन लगाया और फोन पर दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई, 

इसके बाद पहली पत्नी अन्नू ने जितेंद्र को बच्चों सहित आत्महत्या की धमकी दे डाली. परेशान होकर बदहवास हालत में जितेंद धार पहुंचा. जहां पहले से ही जितेंद्र का भाई राहुल मौजूद था जो कि छिंदवाड़ा में आरक्षक के पद पर तैनात है. इसके अलावा उनकी मौसी का लड़का नवीन भी वहां मौजूद था. इसी दौरान उन तीनों मिलकर पूजा को रास्ते से हटाने की साजिश रची. 

  • 5/5

इसके बाद दोनों देवर राहुल और नवीन इंदौर पहुंचे और उन्होंने बीते शनिवार को 8 माह की गर्वभती पूजा उर्फ जाह्नवी की गला दबाकर हत्या कर दी. पूजा की हत्या के बाद उसके परिजनों ने उसके पति जितेंद्र पर गंभीर लगाए. पुलिस पुलिस ने राहुल और नवीन को गिरफ्तार किया. जबकि जितेंद्र पुलिस को बरगलाता रहा कि उसे इस बारे में कुछ नहीं पता. लेकिन पूछताछ में राहुल और नवीन ने उसकी पोल खोल दी. और इस तरह से कत्ल का ये मामला खुलकर सामने आ गया. पुलिस ने जितेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया है. जितेंद्र और उसके भाई राहुल के बारे में पुलिस मुख्यालय को भी जानकारी भेजी गई है.

लेटेस्ट फोटो