पुलिस एंड इंटेलिजेंस

'शादी पर खर्च न करना पड़े', सौतेली मां और सगे पिता ने कर दी बेटी की हत्या

सोनू कुमार सिंह
  • भोजपुर ,
  • 21 अगस्त 2021,
  • अपडेटेड 2:53 PM IST
  • 1/8

ब‍िहार के भोजपुर ज‍िले में रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है जहां सौतेली मां और सगे पिता ने अपनी ही बेटी को हत्या कर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से उसके शव को नहर में फेंक दिया. जिले के अजीमाबाद थाना पुलिस ने भीमपुरा गांव के पास नहर किनारे से मृत किशोरी का शव लावार‍िस अवस्था में बरामद किया गया और पोस्टमॉर्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया.

  • 2/8

किशोरी की हत्या करने का आरोप मृतका के मामा ने उसके सगे पिता और सौतेली मां पर लगाया है. दो दिनों पहले ही मृतका के मामा ने सगे पिता सौतेली मां सहित तीन लोगों के खिलाफ किशोरी की हत्या की आशंका जताते हुए लापता होने का नवादा थाना में लिखित आवेदन दिया था.
 

  • 3/8

मृतका के मामा ने बताया है कि मृत किशोरी की शादी का खर्च वहन ना करना पड़े, इसके लिए सगे पिता और सौतेली मां ने उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से शव को नहर में फेंक दिया है. मृतका को ये लोग अक्सर प्रताड़ित भी किया करते थे जिसको लेकर पिछली 17 तारीख को उनके द्वारा पिता, सौतेली मां सहित तीन लोगों के खिलाफ नवादा थाना में हत्या कर शव छि‍पाने की एफआईआर भी दर्ज की गई थी. 

  • 4/8

मृतका आरा शहर के नवादा थाना इलाके के सर्वोदय नगर निवासी सोनू कुमार राय कि 16 वर्षीय पुत्री दिव्या कुमारी है जो तीन दिन पहले घर से अचानक गायब थी. युवती का शव मिलने के बाद अजीमाबाद पुलिस ने उसकी पहचान न होने पर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए आरा भेज दिया था लेकिन इसी बीच घटनास्थल पर खींची गई फ़ोटो युवती के अरवल जिले के मेहंदौरा में मौजूद उसके मामा के पास चली गई जिसके बाद उसके मामा ने उसकी पहचान लापता दिव्या कुमारी के रूप में की है.

  • 5/8

शव पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल पहुंचते ही मृतका के मामा और अन्य परिजन नवादा थाने की पुलिस के साथ सदर अस्पताल पहुंचे और शव की पहचान दिव्या के रूप में की. 

  • 6/8

मृतका के मामा के मुताबिक, दिव्या के लापता होने और उसकी हत्या कर दिए जाने की आशंका को लेकर उन्होंने नवादा थाने में दिव्या की सौतेली मां शांति देवी और और उसके पिता सोनू राय सहित चाची संध्या देवी के खिलाफ़ हत्या का केस दर्ज कराया था. मृतका के मामा के मुताबिक, मृतका का कोई भाई या बहन नहीं था और उसके आरोपी पिता ने 13 साल पहले उसकी मां की भी षड़यंत्र के तहत हत्या कर दी थी. 

  • 7/8

इधर इस बीच नवादा थाने की पुलिस ने मृतका के सर्वोदय नगर स्थित घर पर छापेमारी करते हुए उसकी सौतेली मां को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, मृतका का पिता घर छोड़कर फरार हो गया. फिलहाल नवादा थाने की पुलिस मृतका की हत्या में शामिल उसके पिता और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी है जबकि मृत किशोरी के शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम कराने आई. 

  • 8/8

अजीमाबाद थाना प्रभारी अंशु कुमारी से जब घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि शव नहर किनारे से बरामद किया गया. मेडिकल टीम बना कर शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. वैसे शव के कई हिस्सों में जख्म का निशान है लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि हत्या की गई है या नहीं. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहनता से छानबीन कर रही है.