जुर्म

फैक्ट्री में बन रहा था नकली घी, पुलिस छापे में आठ ब्रांड के डिब्बे बरामद

  • 1/5

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिवाली से ठीक पहले प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा है. छापे के दौरान नकली घी बनाने की फैक्ट्री से 400 किलो नकली घी, 1800 किलो वनस्पति घी, 40 तेल के केन और बोतल के अलावा आठ अलग-अलग ब्रांड के डिब्बे भी बरामद किए गए हैं. इन ब्रांड के डिब्बों में नकली घी भरकर बेचा जा रहा है. (रिपोर्ट- रवीश पाल सिंह)

  • 2/5

एसडीएम सिटी जमील खान ने बताया कि क्षेत्र में लगातार नकली घी की सप्लाई की सूचना प्राप्त हो रही थी जिसके बाद कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर एक टीम बनाई गई जिसमें तहसीलदार, खाद्य सुरक्षा विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल थे. हनुमान गंज इलाके में शुक्रवार को इस टीम ने एस.एस.इंटरप्राइज नाम की फैक्ट्री पर छापा मारा.

  • 3/5

छापेमारी के दौरान कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली भी मौके पर पहुंचे और फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद फैक्ट्री मालिक शंकर बत्रा के खिलाफ धारा 420/467 में प्रकरण दर्ज किया गया है. (तस्वीर- सांकेतिक)

  • 4/5

इसके अलावा नकली घी बनाने की फैक्ट्री के संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है क्योंकि इसमें अलग अलग प्रकार के सोया ऑयल एवं घी के एसेंस को मिलाकर नकली घी बनाया जा रहा था. छापे के दौरान पता चला कि फैक्ट्री के लिए फूड डिपार्टमेंट से लाइसेंस नहीं लिया गया. वहीं, ये फैक्ट्री रहवासी क्षेत्र में चलाई जा रही थी जिसका भी केस बनाया गया है.

  • 5/5

प्रशासन अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है नकली घी बनाने की फैक्ट्री कब से संचालित की जा रही है और अब तक यहां से किन-किन शहरों और राज्यों को माल सप्लाई किया गया है.

लेटेस्ट फोटो