जुर्म

फेसबुक लाइव पर डॉक्‍टर शीतल आमटे ने खोला था करप्‍शन का चिट्ठा, जहर का इंजेक्‍शन लगी मिली बॉडी

  • 1/7

प्रसिद्ध समाजसेवी बाबा आमटे की पोती के जहर के इंजेक्‍शन से मौत को सुसाइड माना जा रहा है लेकिन पुलिस अभी पूरी तरह से इस बारे में कन्‍फर्म नहीं है. यह संदेहास्‍पद मौत इसलिए भी मानी जा रही है कुछ दिनों पहले बाबा आमटे की पोती ने आनंदवन नाम की संस्‍था में हो रहे करप्‍शन का फेसबुक लाइव किया था. (चंंद्रपूर सेे व‍िकास राजुुुरकर की र‍िपोर्ट)   

  • 2/7

प्रसिद्ध समाजसेवी और कुष्ठ रोगियों के लिए आनंदवन नाम की संस्था चलाने वाले डॉक्टर बाबा आमटे की पोती डॉक्टर शीतल आमटे की सोमवार को वरोरा शहर में स्थित आनंदवन के अपने निवास स्थान पर जहर का इंजेक्‍‍‍‍‍शन लगने के बाद मौत की जानकारी मिली. प‍र‍िवार जहां इसे सुसाइड बता रहा है तो पुल‍िस कहना हैै पोस्‍टमॉर्टम र‍िपोर्ट के बाद ही इस बारे मेें कुछ कहा जा सकता है.    

डॉक्टर शीतल आमटे आनंदवन के अंतर्गत कार्य करने वाली 'महारोगी सेवा समिति की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और संचालिका थीं और पिछले कई वर्षों से अपने पति और परिवार के साथ मिलकर संस्था में आने वाले कुष्ठ रोगियों की रात दिन सेवा कर रही थीं.

  • 3/7

सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि डॉक्टर शीतल आमटे ने जहर का इंजेक्शन लेकर खुद की जीवनलीला समाप्त कर ली है लेकिन अभी मौत की असली वजह सामने नहीं आई है. डॉक्टर शीतल आमटे विकास आमटे और भारती आमटे की बेटी थी और डॉक्टर प्रकाश आमटे की भतीजी थी.

  • 4/7

72 साल से चंद्रपुर जिले के वरोरा तहसील के आनंदवन में आमटे परिवार ने कुष्ठ रोगियों की सेवा करने में खुद के जीवन को समर्पित कर दिया है. परिवार के लोग प्रसिद्ध समाज सेवी पद्मभूषण बाबा आमटे के आदर्शों पर चल रहे थे, लेकिन पिछले दिनों बाबा आमटे की पोती ने आनंदवन के अंदर आर्थिक घोटालों को लेकर फेसबुक पर लाइव किया था.

 

  • 5/7

फेसबुक लाइव पर मचे विवाद के बाद डॉक्टर शीतल ने फेसबुक से ये वीडियो पोस्ट डिलीट कर दिया था और पूरे आमटे परिवार ने शीतल के इस कृत्य का  सार्वजनिक रूप से विरोध कर एक पत्र जारी कर डॉक्‍टर शीतल आमटे का मानसिक संतुलन खराब होने और इलाज शुरू होने की बात कही गई थी. डॉक्‍टर शीतल की अचानक हुए मौत से पूरा आमटे परिवार सदमे में है.

  • 6/7

फिलहाल आत्महत्या के असली कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन पारिवारिक विवाद में आत्महत्या की बात कही जा रही है. चंद्रपूर के सरकारी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद शव को वरोरा में स्थित आनंद वन में ले जाया गया और वहां बाबा आमटे की समाधि के बगल में डॉक्‍टर शीतल को दफना कर अन्तिम संस्कार किया गया.

  • 7/7

फिलहाल पुलिस भी इस मामले पर ज्यादा कुछ बोलने से बच रही है और डॉक्‍टर शीतल की मौत के कारणों की जांच में जुट गई है. चंद्रपूर के एसपी अरविंद सालवे के मुताबिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता चल सकता है.

लेटेस्ट फोटो