क्राइम न्यूज़

VIRAL: फल गिराए तो ठेले वाले ने CMO को मारा थप्पड़, सब्जी की टोकरी गिराने पर SHO सस्पेंड

राजेश रजक
  • रायसेन/ कपूरथला,
  • 06 मई 2021,
  • अपडेटेड 1:37 PM IST
  • 1/10

कोरोना काल में लॉकडाउन में प्रशासन द्वारा सख्ती करने के साइड इफेक्ट्स नजर आने लगे हैं. पंजाब के फगवाड़ा और मध्य प्रदेश के रायसेन से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है. एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पंजाब पुलिस का एसएचओ लात मारकर सब्जी विक्रेता की टोकरी को गिरा देता है. वहीं दूसरा वीडियो में एक फल बेचने वाला राउंड पर निकले सीएमओ पर थप्पड़ों की बरसात कर देता है. दोनों मामले में सख्त एक्शन लिया जा चुका है. पहले जानिए एसएचओ की करतूत के बारे में. 
(इनपुट- सुकेत गुप्ता)

  • 2/10

पंजाब के फगवाड़ा से पुलिस की दबंगई का एक वीडियो वायरल हुआ है.  जिसमें सिटी थाना प्रभारी द्वारा सड़क पर एक सब्जी वाले की दुकान पर मिर्च से भरी टोकरी पर लात मरकर सारा सामान गिरा देता है.  एसएचओ की इस गुंडागर्दी का वीडियो वायरल होते ही उसे सस्पेंड कर दिया गया है. 

  • 3/10

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही डीजीपी पंजाब ने तुरंत ट्वीट कर उस पर सख्त कार्रवाई के आदेश जारी किए. वहीं एसएसपी कपूरथला कंवरदीप कौर ने उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वेंडर को थाने में बुलाकर उसका बयान दर्ज कर लिया गया है. उसका जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपाई पुलिस द्वारा अपनी सैलरी से किया जाएगा.  

  • 4/10

बॉलीवुड फिल्म सिंघम स्टाइल में काम करने वाले एसएचओ नवदीप सिंह हमेशा से चर्चा में रहे हैं. नवदीप सिंह पर ऐसे आरोप लगते रहे हैं कि वो कानून के नाम पर आम लोगों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं. इन पर महिला पुलिसकर्मी के साथ भी छेड़छाड़ के आरोप भी लगे है. कोरोना काल में एक सब्जी विक्रेता की टोकरी को लात मारकर गिरा देना उनके कामकाज और तौर तरीकों पर कई गंभीर सवाल खड़े कर रहा है. 

  • 5/10

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को नियमों को सख्ती के साथ लागू करने के आदेश दिए गए हैं. ऐसे में पुलिस को जहां भी यह पता चल रहा है कि कोरोना के नियमों की अनदेखी हो रही है पुलिस अपना काम कर रही है.    

  • 6/10

डीजीपी ने इस वीडियो को ट्वीट कर कहा कि इस तरह का व्यवहार किसी भी पुलिसकर्मी का बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. एसएचओ नवदीप सिंह के अलावा इस घटना में और दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

  • 7/10

वहीं एमपी के रायसेन से भी एक वीडिया वायरल हुआ है. रांडउ पर निकले जिले के सीएमओ पर एक फल विक्रेता हमला कर देता है और उन्हें गालियां देते हुए थप्पड़ों की बरसात कर देता है. बताया जा रहा है कि प्रशासन के आदेश का कड़ाई से पालन करने के लिए दल बनाए गए हैं. जिसमें नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई. नगर परिषद के दल द्वारा एक फल बिक्रेता को बिना मास्क के मुख्य मार्ग पर फल बेचने से रोका जाता है. इस पर फल विक्रेता इतने गुस्से में आ जाता है कि वो गाड़ी में बैठे सीएमओ पर हमला कर देता है. 

  • 8/10

नगर परिषद सिलवानी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेंद्र शर्मा ने इसकी रिपोर्ट पुलिस थाना दर्ज करा दी है. पुलिस ने सीएमओ के आवेदन पर धारा 186, 353, 332, 294, 506, 269, 270, 188 एवं एससीएसटी एक्ट की 3 (1) (द), 3 (1) (ध), 3 (2) (व्हीए), आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के तहत आरोपी के खिलाफा मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. 

  • 9/10

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने कर्फ्यू लगा रखा है. शनिवार को जिले के सीएमओ राजेंद्र शर्मा अपनी टीम के साथ राउंड पर निकले थे.  सियरमउ रोड पर पहुंचकर उन्होंने देखा कि एक एक शख्स ठेले पर फल बेच रहा है और कुछ लोग फल खरीद भी रहे थे. जो प्रशासन को अधिकारियों को देखर भाग गए.  सीएमओ ने उसे बुलाकर कहा कि यह नियमों के खिलाफ है.    

  • 10/10

सीएमओ ने ठेले को जब्त कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी. इस दौरान कुछ फल नीचे गिर गए इस पर फल विक्रता भड़क गया और उसने सीएमओ और उनके साथ कुछ  लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी. आरोपी फल विक्रेता सलीम के हमले में सीएमओ सहित तीन कर्मचारियों को चोटें आई. पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

लेटेस्ट फोटो