क्राइम न्यूज़

चोरी करने के बाद चोर ने छोड़ी भावुक कर देने वाली चिट्ठी, लिखा- लौटा दूंगा पैसे

हेमंत शर्मा
  • भिंड,
  • 07 जुलाई 2021,
  • अपडेटेड 4:05 PM IST
  • 1/8

मध्य प्रदेश के भिंड से चोरी का अनोखा मामला सामने आया है. जहां पर चोर ने चोरी करने के बाद घर में एक चिट्ठी छोड़ दी. जिसमें लिखा था जय हिंद, जय भारत. साथ ही चोर ने लिखा कि 'दोस्त  की जान बचाने के लिए यह चोरी की है, टेंशन मत लेना मेरे पास पैसे आ जाएंगे तब तुम्हारे घर में फेंक जाऊंगा'.  इसके अलावा चिट्ठी में सॉरी और धूम-3 भी लिखा है.   

  • 2/8

भिंड पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही चोर को पकड़ लिया. पकड़े जाने के बाद चोर ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उज्जैन के एक बदमाश को गोली मारने के लिए पिस्टल खरीदनी थी. इसलिए उसने इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया. अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. 

  • 3/8

बता दें, यह मामला 5 जून का है,  भिंड के भीम नगर इलाके में रहने वाली एक महिला के घर में चोरी हुई थी. इस दौरान चोर चोरी करने के बाद मौके पर एक चिट्ठी छोड़ गया था. जिसमें चोर ने लिखा था कि 'दोस्त की जान बचाने के लिए यह चोरी की है, टेंशन मत लेना मेरे पास पैसे आ जाएंगे तब तुम्हारे घर में फेंक जाऊंगा', अपने दोस्त की जान बचाने के लिए चोरी कर रहा हूं. 

  • 4/8

पीड़िता का पति छत्तीसगढ़ में एसएएफ में नौकरी करता है. वो 30 जून को घर में ताला लगाकर अपने बच्चों के साथ मायके चली गई थी और सोमवार को जब वो घर लौटी तो उन्होंने देखा कि घर के अंदर कमरों के ताले टूटे पड़े हैं और सारा सामान बिखरा हुआ है.  घर का नजारा देखते ही उसे समझ आ गया कि चोरी हुई है. अलमारी में रखे सोने, चांदी के जेवर गायब थे और एक चिट्ठी मिली जिसमें चोर ने चोरी के लिए माफी मांगी थी और चोरी करने की वजह बताई थी.  

  • 5/8

महिला ने यह चिट्ठी और चोरी की जानकारी सिटी कोतवाली में दी. पुलिस ने चोर की तलाश शुरू की और 24 घंटे के अंदर ही चोर को पकड़ लिया. पुलिस ने महिला के पड़ोस में रहने वाले युवक को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है. चोर ने पुलिस को बताया कि उसकी और उसके दोस्त की उज्जैन के एक बदमाश से दुश्मनी चल रही है. उसी बदमाश को गोली मारने के लिए पिस्टल खरीदनी थी पर उनके पास पैसे नहीं थे. इसलिए मजबूर चोरी की वारदात को अंजाम देना पड़ा. 

  • 6/8

इसके साथ ही चोर ने पुलिस को बताया कि वो एक अच्छा इंसान है, इसलिए उसने पहले ही सोच लिया था कि जब वह अपना काम कर लेगा और उसके पास पैसे आ जाएंगे तब वो चोरी की रकम से दोगुनी कर वापस लौटा देगा. उसने इसके लिए एक योजना भी बनाई थी. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो मुंह पर कपड़ा लपेटकर दरवाजा खटखटा कर पीड़ित परिवार के घर में दोगुने पैसे फेंकेगा. इससे पहले वो यह सब कर पाता पुलिस ने उसे दबोच लिया. 

  • 7/8

वहीं इस मामले पर टीआई सिटी कोतवाली राजकुमार शर्मा ने बताया कि भीमनगर निवासी रीमा मौर्य के द्वारा घर में चोरी होने की लिखित सूचना पर से मामला दर्ज किया गया था. साथ ही उन्होंने एक पत्र भी पुलिस को दिया था जिसमें चोर द्वारा लिखा गया था कि चिंता मत करना दोस्त पैसे की जरूरत है,  इसलिए मैं चोरी कर रहा हूं पैसे वापस आते ही मैं घर में फेंक जाऊंगा और भी चीजें लिखी थी. 

  • 8/8

चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है वो भीमनगर का रहने वाला है, जो कभी-कभी जयपुर में भी रहता है. उसे गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. साथ ही उससे चोरी के सामान की बरामदगी भी हो रही है. पूछताछ में चोर ने पुलिस को बताया कि उसे उज्जैन के किसी बदमाश को मारना था. जिसके लिए उसे पिस्टल की जरूरत थी उसे खरीदने के लिए चोरी की घटना को अंजाम दिया. 
 

लेटेस्ट फोटो