क्राइम न्यूज़

पाली में भयानक एक्सीडेंट, गैस पाइपलाइन का पाइप बस में घुसा

  • 1/7

रोड के किनारे गैस पाइपलाइन बिछाने का काम चल रहा था. हाइड्रा मशीन से पाइप उठाकर खुदे हुए खड्डे में डाला जा रहा था तभी मशीन का बैलेंस बिगड़ गया जिससे रोड पर जा रही निजी बस के अंदर पाइप घुस गया. इसमें दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए. यह हादसा राजस्‍थान के पाली जिले में हुआ. (पाली से भारत भूषण जोशी की र‍िपोर्ट)  

  • 2/7

यह घटना पाली जि‍ले में सुमेरपुर सांडेराव के पास नेशनल हाईवे 162 पर हुई जहां मारवाड़ जंक्शन से पुणे जाने वाली निजी बस निकल रही थी. वहीं सड़क किनारे गैस कंपनी, गैस की पाइपलाइन बिछाने का काम लंबे समय से कर रही थी.

  • 3/7

मंगलवार को हाइड्रा मशीन से पाइप उठाकर खुदे हुए खड्डे में डाला जा रहा था तभी हाइड्रा मशीन का बैलेंस बिगड़ गया जिससे रोड पर जा रही निजी बस के अंदर पाइप घुस गया. गैस पाइप एक तरफ से घुसकर दूसरी तरफ निकल गया. 

  • 4/7

अचानक पाइप का एक हि‍स्‍सा अंदर घुसकर बस के दोनों तरफ की खिड़की वाला भाग तोड़ते हुए पीछे की तरफ चला गया. निजी बस पूरी स्लीपर कोच थी. अंदर सो रहे लोगों को कुछ समझ में भी नहीं आ रहा था कि यह क्या हुआ. जो लोग बैठे थे और पाइप की चपेट में आए, उनकी मौके पर मौत हो गई.  

  • 5/7

इनकी चीख पुकार सुनकर बस में भी अफरातफरी मच गई. रोड पर जा रहे लोगों ने अपनी गाड़ियां रोक कर बस से घायलों को बाहर निकाला. वहीं, महिला नैना देवी देवासी का सिर कट कर शरीर से अलग हो गया जिसे ढूंढने में काफी प्रयास करना पड़ा. नैना देवी का 4 महीने का एक बच्चा भी साथ है जिसका रो-रो कर बुरा हाल था.

  • 6/7

वहां गाड़ी के पैसेंजर अपना सामान ढूंढते नजर आए. जबकि बहुत लोग निजी वाहनों से अपने घरों की तरफ जाते नजर आए. घायलों को सांडेराव हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. घायलों में ज्यादातर बच्चे हैं. करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं. जो ज्यादा घायल थे, उन्हें पाली के बांगड़ हॉस्पिटल भेजा गया.

 

  • 7/7

मृतक मैना देवी देवासी और भंवर लाल प्रजापत हैं जो ईटाली के रहने वाले हैं. सांडेराव थाना अधिकारी ढोला राम परिहार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को बस से बाहर निकलवाकर सरकारी हॉस्‍प‍िटल पहुंचाया. 

लेटेस्ट फोटो