क्राइम न्यूज़

लुटेरी दुल्हन शादी को बनाती थी लूटने का जर‍िया, 21 साल की उम्र में ही हो गई ट्रेंड

संजय सिंह राठौर
  • सूरत ,
  • 10 जून 2021,
  • अपडेटेड 1:50 PM IST
  • 1/8

कहते हैं कि शादी 7 जन्मों का बंधन होता है. शादी करने के बाद दम्पति जीवन भर सुख दुःख में एक दूसरे का साथ निभाते हैं मगर गुजरात के सूरत में ऐसी दुल्हन को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है जो शादी करने के बाद दूल्हों को दगा देकर ना सिर्फ़ फ़रार हो जाती थी बल्कि पति के घर से माल-ज़ेवर पर भी हाथ साफ़ कर जाती थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

  • 2/8

गुजरात में सूरत शहर के सरथाना थाना पुलिस के हत्थे चढ़ी ये महिला भले ही शक्ल सूरत से सीधी-साधी लग रही हो मगर यह स‍िर्फ भ्रम है. सूरत पुलिस द्वारा गिरफ़्तार की गई महिला का नाम ममता दौराणी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

  • 3/8

मूलतः महाराष्ट्र के यवतमाल ज़िला के लाडखेट थाना क्षेत्र के बानायत गांव की रहने वाली 21 वर्षीय ममता दौराणी ने सूरत के सरथाना इलाक़े के श्यामधाम रोड पर साईं कृपा सोसाइटी में रहने वाले पेशे से डायमंड वर्कर नरेश शिरोहा के साथ 4 फरवरी 2021 को शादी की थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

  • 4/8

शादी करने के बाद ममता, पति नरेश के साथ ससुराल में अच्छे से रहने लगी थी लेकिन 25 मार्च को नरेश का छोटा भाई महेश और मां दोपहर को घर में सो रहे थे तभी क़रीबन दोपहर 2 बजे घर की तिजोरी से मंगलसूत्र, बालियां, पायल, कंगन, अंगूठी समेत 1.50 लाख रुपये नकदी समेत कुल 4.50 लाख रुपए का माल चोरी कर रफू चक्कर हो गई थी. इस चोरी की शिकायत नरेश शिरोहा ने सरथाणा पुलिस में दर्ज करवाई थी. उसी शिकायत के आधार पर सरथाणा पुलिस ने दुल्हन ममता को गिरफ़्तार किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

  • 5/8

गिरफ़्तार महिला ममता दौराणी के साथ नरेश शिरोहा की पहचान क़रीबन छह महीने पहले हुई थी.आरोपी महिला ममता, नरेश शिरोहा की बहन की ननद के पति हरसुख की दुकान पर आती रहती थी. हरसुख ने परिचय होने के बाद ममता से अपने रिश्तेदार से शादी करने की बात की थी. इसके बाद हरसुख ने नरेश और ममता को बात करने के लिए अपनी दुकान पर बुलाया था. (प्रतीकात्मक फोटो)

  • 6/8

ममता ने नरेश से कहा कि उसकी शादी पहले ललित नाम के व्यक्ति से हुई थी और उससे तलाक लेने के बाद ही दूसरी शादी कर सकती है. इस बारे में नरेश ने पहले ही अपने परिवार से बात कर ली थी. कुछ समय के बाद ममता ने शादी के लिए हामी भर दी लेकिन सूरत पुलिस के एसीपी सीके पटेल ने बताया कि आरोपी महिला ममता ने ललित को बेवजह ब्लैकमेल कर एक लाख रुपये ऐंठ लिए थे और वहीं प्लान नरेश के साथ शादी कर बनाया था. गिरफ़्तार आरोपी ममता के ख़िलाफ़ महाराष्ट्र में भी उसके ख़िलाफ़ ऐसी ही शिकायत दिए जाने की जानकारी मिली है. (प्रतीकात्मक फोटो)

  • 7/8

वराछा में भी ऐसी घटना घटी थी जिसमें शादी करवाने के लिए गैंग काम करती है. ऐसी जानकारी वराछा थाने को मिली थी. गिरफ़्तार ममता ख़ुद एक चीटर क़िस्म की महिला है. इसने पहले भी एक ललित नाम के शख़्स के साथ शादी की थी. शादी के कुछ दिन बाद ही ममता ने लल‍ित को धमकी दी क‍ि वह पुल‍िस में प्रताड़ना का केस दर्ज करवाएगी. ऐसी धमकी देकर ललित  से एक लाख रुपये लेकर तलाक ल‍िया था.  

इसके बाद नरेश शिरोहा से भी शादी कर उससे भी रुपये ऐंठने की योजना थी. थोड़े ही समय बाद पति नरेश शिरोहा के घर से पत्नी ममता नक़द और गहने मिलाकर 4.50 लाख का माल सामान लेकर फ़रार हो गई थी. ऐसा भी पता चला है कि ममता के मूल वतन गांव में भी उसके ख़िलाफ़ इसी तरह की शिकायत पुलिस में की गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

  • 8/8

इस मामले में सूरत के एसीपी सी.के.पटेल ने बताया क‍ि नरेश शिरोहा नाम के व्यक्ति ने महाराष्ट्र की एक युवती ममता दौराणी के साथ तक़रीबन 4 महीने पहले शादी की थी. शादी के बाद ममता दौराणी, नरेश भाई के घर पर लगभग 1 महीने तक रही थी और उसके बाद मौक़ा मिलते ही घर में से 3 लाख रुपये के सोने के गहने और डेढ़ लाख रुपए नक़द लेकर भाग गई थी. उसके बाद वापस नहीं लौटी थी तो इस मामले की शिकायत नरेश भाई ने सरथाना पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई थी.  पुल‍िस जांच में इस बात के तथ्य मिले तो आरोपी ममता को दौराणी को गिरफ़्तार किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

लेटेस्ट फोटो