क्राइम न्यूज़

UP: कुकर्म करने के बाद नाबालिग की हत्या, पुलिस को गुमराह करने के लिए मांगी 20 लाख की फिरौती

नीतेश श्रीवास्तव
  • 07 जून 2021,
  • अपडेटेड 9:20 AM IST
  • 1/8

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में पुलिस ने एक हत्या के मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बीते एक जून को 13 साल बच्चे का कुएं में पड़ा मिला था. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पहले बच्चे के साथ कुकर्म किया फिर गमछे से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को कुएं में फेंक दिया.   

  • 2/8

यह मामला फतेहपुर जिले के मलवां थाना इलाके के आदमपुर गांव का है. आरोपियों ने पहले बच्चे का अपहरण किया उसके साथ कुकर्म कर उसकी हत्या कर दी. इतना ही नहीं बच्चे के पिता से 20 लाख की फिरौती भी मांगी. पुलिस का कहना है कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने बच्चे का अपहरण फिरौती के लिए नहीं बल्कि कुकर्म करने के लिए किया था. फिरौती की मांग सिर्फ पुलिस को गुमराह करने के लिए थी.

  • 3/8

अपहरण के एंगल से जांच करते हुए पुलिस ने सर्विलांस का सहारा लिया और अपने मुखबिरों को सतर्क कर दिया. इसके पुलिस ने शनिवार को शक के बिना पर एक आरोपी को हिरास्त में लिया उससे सख्ती से पूछताछ की गई. उसने कबूला था कि घटना की रात उसी ने साथी के साथ मिलकर स्मैक के नशे में किशोर को फुसलाकर खेतों की ओर बुलाया था.  जहां उसके साथ कुकर्म किया.  यह बात किशोर घर में बताता, इसलिए उसकी हत्या कर और शव कुएं में फेंक दिया था. 

  • 4/8

एसपी के निर्देश पर पुलिस ने पीड़ित पिता के कहने पर कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की. जिसमें पकड़े गए लोगों में गोविंद सिंह और मुमताज ने अपहरण के बाद कुकर्म कर हत्या करने की बात पुलिस के सामने कुबूल की. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 1 जून को नशे में होने के बाद बच्चे का अपहरण कर उसके साथ कुकर्म करने के बाद गाला दबकर हत्या कर कुएं में फेंक दिया और फोन कर 20 लाख  की फिरौती मांगी थी. 

  • 5/8

इस मामला का खुलासा करते हुए एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि आदमपुर गांव के सुनील के 13 वर्षीय बेटे शिवाकांत का अपहरण हुआ था. जिसमें 20 लाख की फिरौती मांगी गई थी. गांव के पास कुएं से बच्चे का शव मिला था.  इस मामले के आरोपी आरोपी गोविंद सिंह और मुमताज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

  • 6/8

अपहरण के बाद बच्चे के साथ कुकर्म करने के बाद हत्या करने की बात आरोपियों ने कबूल कर ली है और इन्होंने हत्या में नया मोड़ देने को 20 लाख की फिरौती मांगी थी. इस मामले की जांच के लिए पुलिस की चार टीमें लगी थीं. 

  • 7/8

बता दें, शिवपुर मजरे आदमपुर निवासी ई-रिक्शा चालक सुनीलबाबू उर्फ लाला का 13 वर्षीय पुत्र कक्षा सात का छात्र था और वो मंगलवार की रात अपनी मां का मोबाइल फोन लेकर घर के बाहर लघुशंका करने गया था, तभी किडनैप हो गया था. बुधवार को पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था.

  • 8/8

पोस्टमार्टम कराने के बाद बच्चे के शव को परिजनों के हवाले कर दिया है. बच्चे की मौत से परिवार में मातम का माहौल है. पिता का कहना है कि दोनों आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. 

लेटेस्ट फोटो