क्राइम न्यूज़

UP: जींस-टॉप पहनने पर विवाद, दादा ने नाबालिग पोती को पीटा, मौत के बाद शव नदी में फेंकने की कोशिश

राम प्रताप सिंह
  • देवरिया,
  • 22 जुलाई 2021,
  • अपडेटेड 9:21 PM IST
  • 1/8

उत्तर प्रदेश के देवरिया में पुलिस ने एक नाबालिग लड़की की हत्या का खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि नाबालिग की हत्या उसके चाचा और दादा ने मिलकर की है. आरोप है कि दादा ने बच्ची को जींस और टॉप न पहनने के लिए कहा था, लेकिन उसने दादा और चाचा की बात नहीं मानी. इस पर विवाद हुआ और उन्होंने मिलकर लड़की पिटाई कर दी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • 2/8

बताया जा रहा है कि 19 जुलाई को जब लड़की पूजा करने के लिए जींस और टॉप पहनकर जा रही थी. तब उसके दादा ने कपड़े बदलने के लिए कहा. इस पर लड़की ने जवाब दिया कि वो ऐसा नहीं करेगी और जींस और टॉप पहनने से उसे कोई रोक नहीं सकता है.  इस पर विवाद खड़ा हो गया और चाचा ने लाठी से पीटकर उसकी हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि घर में अपने चाचा और दादा के साथ हाथापाई के दौरान लड़की दीवार से टकराकर लहूलुहान हो गई थी. 

  • 3/8

इसके बाद लड़की को टैम्पो में रखकर इलाज के लिए बताकर अस्पताल ले जाने के बहाने घर से 16 किलोमीटर दूर पटनवा पुल से नदी में फेंक दिया. लेकिन शव पुल की ग्रिल पर फंस गया. घंटों तक शव वहीं लटका रहा और राहगीरों ने देखा, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी. 

  • 4/8

इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए थाना प्रभारी राम मोहन सिंह ने बताया कि मृतक लड़की के दादा परमहंस पासवान, दादी भगिनी देवी, चाचा अरविंद और टेम्पो चालक हसनैन को गिरफ्तार किया गया है आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

  • 5/8

मृतक लड़की की मां शकुंतला देवी का कहना है कि ने उनकी बेटी ने जींस पहनी हुई थी. जिस पर दादा और चाचा ने पहले उसे पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. फिर शव को पटनवा पुल से नदी में फेंक दिया. थाना महुवाडीह क्षेत्र के सवरेजी खरग गांव के रहने वाले लड़की के पिता अमरनाथ पासवान लुधियाना में मजदूरी का काम करते हैं उनकी दो बेटियां निशा, नेहा और एक बेटा विवेक घर पर रहते हैं और बड़ा बेटा विशाल बाहर गुजरात में रहता है. 

  • 6/8

शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है और हत्या में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. 

  • 7/8

पुलिस के मुताबिक, परिवार के लुधियाना शिफ्ट होने के बाद लड़की ने जींस और टॉप पहनना शुरू कर दिया था. जब वह अपनी मां के साथ पैतृक गांव लौटी तो चाचा और दादा ने उसे सलवार-सूट पहनने के लिए कहा पर लड़की ने मना कर दिया. फिर उसे ताने मिलने लगे तो वह ज्यादा समय घर के बाहर बिताने लगी. 

  • 8/8

इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि जींस और टॉप पहनने को लेकर लड़की से उसके बाबा के बीच विवाद हो गया था.  लड़की उन्हें गाली देने लगी जिस पर लड़की के दो चाचा ने उसके साथ मारपीट की और वो बेहोश हो गई. परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल ले आ रहे थे कि रास्ते मे उसकी मौत हो गई. फिर परिवार वालो ने पटनवा पुल से उसे नीचे फेंका दिया जहां पर नदी बहती है. लेकिन लड़की का शव पुल के एंगल में फंस गया. सुबह इसका शव मिला है. अब इस मामले की जांच की जा रही है.