क्राइम न्यूज़

गर्लफ्रेंड के लिए युवक ने मकान मालिक के बच्चे को किया अगवा, मांगी 40 लाख की फिरौती

तनसीम हैदर
  • नई दिल्ली,
  • 10 अप्रैल 2021,
  • अपडेटेड 10:47 PM IST
  • 1/6

लोग अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिए क्या नहीं करते लेकिन दिल्ली के एक युवक ने जो किया उसके बाद उसे सीधे हवालात की हवा खानी पड़ी. दरअसल बीटेक पास एक बेरोजगार युवक दिल्ली में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ जिंदगी बिताने का सपना देख रहा था. जब उसे नौकरी नहीं मिली तो तुरंत पैसे कमाने के लिए उसने अपने ही मकान मालिक के 7 महीने के बच्चे को किडनैप कर लिया और 40 लाख रुपये की फिरौती मांग ली.

  • 2/6

दरअसल आउटर दिल्ली के रनहोला इलाके में एक 24 वर्षीय युवक ने अपने ही मकान मालिक के 7 महीने के बच्चे को किडनैप कर  40 लाख रुपये की फिरौती मांग ली. किसी को शक ना हो इसके लिए बच्चे को लेकर अलग-अलग टैक्सियों को बदलते हुए दिल्ली और गाजियाबाद की सड़कों पर घूमता रहा. कड़ी मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया और बच्चे को सकुशल उसके माता-पिता को सौंप दिया.

  • 3/6

पुलिस के मुताबिक आउटर दिल्ली के रनहोला थाना पुलिस को एक महिला ने फोन करके बताया कि उसके बेटे को उसका किराएदार लेकर गया और वापस नहीं लौटा. महिला ने बताया कि 24 साल के किराएदार ने बच्चे को किडनैप कर लिया और उनसे फिरौती मांग रहा है.पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला ने बताया कि किराए पर रहने वाला प्रियांशु उनके घर आया और 7 महीने के बच्चे के साथ खेलने की जिज्ञासा व्यक्त की. उनका बच्चा सो रहा था लेकिन प्रियांशु ने जिद की और बच्चे को घर से लेकर गायब हो गया. उसके बाद उसने बच्चा वापस करने के लिए  40 लाख रुपये की फिरौती मांगी. 

  • 4/6

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और आरोपी किडनैपर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. प्रियांशु के फोन को ट्रैप किया गया जिससे पुलिस को पता चला कि प्रियांशु घर से लगभग 4 किलोमीटर दूर उत्तम नगर टर्मिनल पर बच्चे को गोद में लेकर पैदल जा रहा है. पुलिस जब तक वहां पहुंचती तब तक  वहां से आरोपी टैक्सी लेकर आनंद विहार पहुंच गया. फिर आधे घंटे बाद वह दूसरी टैक्सी लेकर गाजियाबाद पहुंचा.

  • 5/6

इस दौरान किडनैपर प्रियांशु लगातार बच्चे के माता-पिता को धमका भी रहा था और 40 लाख रुपए अकाउंट में डालने की मांग कर रहा था. बच्चे के माता-पिता ने  नुकसान पहुंचाए जाने के डर से प्रियांशु के अकाउंट में लगभग 40 हजार रुपये डाल भी दिए. पुलिस ने प्रियांशु के फोन को ट्रैक करना शुरू किया और अंत में उसे पंखा रोड पर टैक्सी से दबोच लिया. पुलिस ने बच्चे को सकुशल उसके माता पिता को लौटा दिया.

  • 6/6

पुलिस ने आरोपी प्रियांशु को लेकर बताया कि उसने कानपुर के एक प्राइवेट कॉलेज से बीटेक किया है लेकिन काफी दिनों से बेरोजगार था. इस वजह से वो बेहद परेशान था. वो कानपुर में ही रहने वाली एक लड़की से प्यार भी करता था और  उस लड़की के साथ जिंदगी बिताने के लिए उसे पैसे की जरूरत थी. इसी वजह से  प्रियांशु ने षड्यंत्र रचा और वारदात को अंजाम दिया.   

लेटेस्ट फोटो