क्राइम न्यूज़

बजरी माफियाओं ने पुलिस पर की फायरिंग, ट्रैक्टर से पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास

उमेश मिश्रा
  • धौलपुर ,
  • 25 मई 2021,
  • अपडेटेड 8:53 PM IST
  • 1/7

राजस्थान के धौलपुर जिले में बजरी माफिया एवं पुलिस फिर से आमने-सामने हो गए. बजरी माफियाओं का दुस्साहस इतना बढ़ गया कि पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और ट्रैक्टर से पुलिस कर्मियों को कुचलने का प्रयास किया गया. हालांकि गनीमत रही कि पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए.

  • 2/7

जानकारी के मुताबिक, सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने सदर थाना इलाके की पचगांव पुलिस चौकी पर सघन नाकाबंदी कराई. नाकाबंदी के दौरान भरतपुर की तरफ से खाली ट्रैक्टर ट्रॉली का काफिला आ रहा था. पुलिस टीम ने बैरिकेडिंग लगाकर काफिले को रोकने का प्रयास किया लेकिन इस दौरान बजरी माफियाओं ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और ट्रैक्टर से पुलिस कर्मियों को कुचलने का प्रयास किया. डिफेंस में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए बजरी माफियाओं पर फायरिंग शुरू कर दी. 

  • 3/7

डीएसटी टीम के जवान योगेश तिवारी द्वारा साहस का परिचय देते हुए बजरी माफियाओं के ट्रैक्टर ट्रॉली के पहियों में गोली मार दी. इस दौरान अन्य पुलिस के जवान उन पर टूट पड़े. मौके पर पुलिस ने तीन बजरी माफिया और दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को बरामद कर लिया. एक बजरी माफिया के कब्जे से पुलिस ने अवैध देसी तमंचा के साथ चार जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिए. 
 

  • 4/7

मामले की खबर सुनकर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत पुलिस बल साथ लेकर मौके पर पहुंच गए. पुलिस द्वारा बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की जा रही थी कि इसी दौरान मुखबिर के माध्यम से पुलिस को फिर से सूचना मिल गई कि जगन पैट्रोल पम्प के पास बजरी माफियाओं का काफिला बजरी से भरे हुए ट्रैक्टर ट्रॉली सहित खड़ा हुआ है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस की क्यूआरटी टीम और डीएसटी टीम मौके पर पहुंच गई. जैसे ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो फिर से बजरी माफियाओं ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी लेकिन पुलिस के जवानों ने बचाव करते हुए बजरी माफिया के ट्रैक्टर ट्रॉली के पहियों में फिर से गोली मार दी.

  • 5/7

इस दौरान पुलिस ने चंबल बजरी से भरी हुई ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ एक बजरी माफिया को दबोच लिया. बजरी माफिया के कब्जे से पुलिस ने एक अवैध देसी कट्टे के साथ तीन जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिए लेकिन दो बजरी माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर फरार हो गए जिनका पुलिस टीम ने पीछा करना शुरू किया. बजरी माफिया कौलारी थाना क्षेत्र के गांव मानपुर में घुस गए.

  • 6/7

भारी तादाद में पुलिस को देख ग्रामीण बजरी माफियाओं की मदद करने के लिए आगे आ गए. करीब पांच दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने पुलिस का विरोध शुरू कर दिया. इस दौरान ग्रामीण पुलिस पर फायरिंग करने लगे. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी हवाई फायरिंग शुरू कर दी. फरार बजरी माफियाओं को ग्रामीणों ने अपने घरों में छिपा लिया. हालांकि, जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है. मानपुर गांव की घेराबंदी कर बजरी माफियाओं को पकड़ने का पुलिस द्वारा प्रयास किया जा रहा है. 
 

  • 7/7

एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि फरार बजरी माफियाओं को चिन्हित कर लिया गया है जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा. हिरासत में लिए गए बजरी माफियाओं के खिलाफ पुलिस पर हमला करने के साथ अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा. पुलिस ने हिरासत में लिए गए बजरी माफियाओं से पूछताछ शुरू कर दी है.

लेटेस्ट फोटो