क्राइम न्यूज़

बीवी को लेने ससुराल गया पति, जबरन बदलवाया धर्म

  • 1/5

पहले प्यार, फिर शादी लेकिन 2 साल बाद एक शख्स ने आरोप लगाया कि उसके साथ पत्नी ने लव जिहाद किया है. शख्स का आरोप है कि ससुराल वालों ने जबरन मोहित से अबुजर अंसारी बना दिया. दिल्ली के प्रेम नगर थाने में पीड़ित ने शिकायत कर एफआईआर दर्ज कराई है.(अरव‍ि‍ंद ओझा की रि‍पोर्ट)

  • 2/5

दिल्ली के प्रेम नगर थाने में मोहित नाम के एक शख्स ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि वो हिन्दू नाम से फेसबुक पर मिली. दोनों में प्यार हुआ जब शादी तक बात पहुंची तो लड़की ने खुलासा किया कि वो दूसरे धार्मिक समुदाय से है लेकिन उसके साथ हिन्दू बनकर रहेगी. हुआ भी ऐसा, यूपी के गोंडा की रहने वाली लड़की ने साल 2018 में धर्म बदल कर शादी की थी.

  • 3/5

मोहित और रेशमा (बदला हुआ नाम) को शादी के बाद एक बच्ची भी हुई. मोहित के मुताबिक, एक दिन उसकी बीवी अचानक अपने घर गोंडा चली गई. मोहित अपनी मां के साथ बीवी को लेने गोंडा गया तो वहां उसके परिवार वालों ने उसे डरा धमका कर उसका धर्म परिवर्तन करवाया और उसे मोहित से अबुजर अंसारी बना दिया. इतना ही नहीं मोहित से 80 हजार रुपये भी ले लिए.

  • 4/5

मोहित अब वापस दिल्ली में है और शादी के 2 साल बाद दिल्ली पुलिस के सामने उसने आरोप लगाते हुए बताया कि दरअसल उसकी बीवी उस से फेसबुक पर सोनिया नाम से मिली और उसे बरगलाया और जब मोहित उसके प्यार में पागल हुआ था तब उसने मुस्लिम होने का खुलासा किया.

  • 5/5

सूत्रों के मुताबिक, जांच में ये भी बात सामने आई है कि बीवी के परिवार वालों ने पहले से मोहित के ऊपर साल 2019 में दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए 498 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज करवाई हुई है जिसकी गोंडा पुलिस जांच कर रही है. इधर दहेज की एफआईआर दर्ज होने के 1 साल बाद मोहित ने दिल्ली पुलिस के सामने लव जिहाद और जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया है. 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि मोहित के आरोप बेहद गम्भीर हैं और मामला संवेदनशील है, लिहाजा हमने एफआईआर दर्ज कर ली है. हमारी टीम गोंडा जाएगी और मामले की जांच करेगी. मोहित और उसकी पत्‍नी ने शादी के लिए अपना धर्म बदला था. मामले की जांच पारिवारिक विवाद के एंगल से भी की जाएगी.

लेटेस्ट फोटो