क्राइम न्यूज़

UP: रात में सो रही मां को जगाया फिर बेटी ने प्रेमी से करवा दी हत्या, ऐसे सुलझी कत्ल की गुत्थी

विशाल सिंह चौहान
  • उन्नाव ,
  • 16 जुलाई 2021,
  • अपडेटेड 9:29 PM IST
  • 1/8

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक हत्या का मामला सामने आया है. जहां पर एक कलयुगी बेटी ने आशिक के साथ मिलकर अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि मां को बेटी का प्रेमी के साथ मिलना जुलना पसंद नहीं आ रहा था. जिसके कारण दोनों में अक्सर विवाद होता था.      

  • 2/8

पुलिस ने हत्या के मामले में मृतक महिला की बेटी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि बेटी और उसके प्रेमी ने महिला के सिर पर ईंट से कई वार कर और उसे मौत के घाट उतारा था. दोनों ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. 

  • 3/8

पुलिस के लिए इस घटना का खुलासा करना एक बड़ी चुनौती थी. क्योंकि रात में किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया था. इसके लिए एसोजी टीम और कोतवाली थाने की कई टीमों को लगाया गया था. शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 

  • 4/8

इस घटना पर ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मृतक महिला की बेटी का पड़ोस में रहने वाले युवक के साथ प्रेम प्रसंग है. लड़की की मां को अपनी बेटी का प्रेमी से मिलना जुलना बिल्कुल भी पसंद नहीं था,  इसलिए दोनों में इस बात को लेकर झगड़ा होता रहता था. फिर लड़की ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मां को रास्ते से हटाने की खौफनाक साजिश रच डाली. 

  • 5/8

लड़की ने रात के अंधेरे में अपने प्रेमी को घर बुलाया और उसने ईंट से हमला कर 50 साल की महिला की हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों अभियुक्त मौके से फरार हो गए. लड़की ने आस- पड़ोस में रहने वाले लोगों को मां की हत्या की सूचना दी और अपने आपको बचाने का पूरा प्रयास किया. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पहले शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी. 

  • 6/8

इस घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाईं और 24 घंटे के अंदर ही सारा मामला खोलकर सबके सामने रख दिया. पुलिस लाइन सभागार में घटना की ज्यादा जानकारी देते हुए एसपी उन्नाव आनंद कुलकर्णी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि मृतक महिला की बेटी का किसी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेमी का उनके घर में भी आना जाना था. शक की सुई दोनों पर गई और प्रेमी की तलाश शुरू की गई.

  • 7/8

कोतवाली प्रभारी ने आरोपी को सुबह तकरीबन 6:30 बजे हुसैन नगर चौराहे से गिरफ्तार किया. पूछताछ में उसने हत्या की बात कबूल की. उसकी निशानदेही पर आला ए कत्ल ईंट और खून से सने कपड़े बरामद किए गए. हत्यारे ने पुलिस को बताया कि मृतक महिला की बेटी से उसका प्रेम प्रसंग है, जो उसकी माता-पिता को पसंद नहीं था. उसने बताया कि प्रेमिका ने उसे कुछ जेवरात भी दिए थे जिसकी जानकारी उसकी मां हो गई थी.  इसीलिए उसे रास्ते हटाने की योजना बनाई गई.

(प्रतीकात्मक फोटो)

  • 8/8

लड़की ने पुलिस को बताया कि देर रात जब उसका पिता ट्रैक्टर लेकर कहीं चला गया तो उसने फोन कर अपने प्रेमी को घर बुलाया. फिर देर रात वो अपनी मां को जगाकर सीढ़ियों के पास ले आई. वहां पर प्रेमी पहले ही वहां छुपा हुआ था और उसने देखते ही महिला पर ईंट से ताबड़तोड़ वार कर दिए. ईंट को भूसे के कमरे छुपाकर वह मौके से भाग गया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है.