क्राइम न्यूज़

समस्तीपुरः पानी की निकासी को लेकर दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष, 2 की हत्या, कई घरों और वाहनों में आगजनी

जहांगीर आलम
  • समस्तीपुर,
  • 21 जून 2021,
  • अपडेटेड 10:33 PM IST
  • 1/8

बिहार के समस्तीपुर में बारिश के पानी की निकासी को लेकर दोनों गुटों में विवाद हो गया, जिसने बाद में खूनी संघर्ष का रूप ले लिया. इस खूनी संघर्ष के दौरान दो लोगों की हत्या कर दी गई. जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है. इस संघर्ष के चलते दोनों पक्षों की ओर से कई घरों में तोड़फोड़ के साथ-साथ आगजनी भी की गई.

  • 2/8

मामला समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का है. जहां आधारपुर गांव में लगातार बारिश की वजह से जलजमाव हो गया. जिसे लेकर गांव के श्रवण कुमार ने सड़क को काटकर जलनिकासी के लिए एक नाला बना दिया. इस बात को लेकर पंचायत के उपमुखिया मौ. हसनैन खान नाराज हो गए. सुबह श्रवण कुमार जब चाय पीने के लिए जा रहा था. तभी उपमुखिया और श्रवण कुमार के बीच नाला काटने को लेकर बहस होने लगी. 

  • 3/8

कुछ देर में इस बहस ने झगड़े का रूप ले लिया. इसी बीच उपमुखिया ने श्रवण कुमार को अवैध हथियार से गोली मार दी. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना से गुस्साए श्रवण पक्ष के ग्रामीणों ने उपमुखिया और उनके रिश्तेदारों के घरों पर हमला बोल दिया. उनके घरों में तोड़फोड़ की और बाद में कई घरों में आग लगा दी. आग की चपेट में आने से एक कार, कई मोटरसाइकिलें और घरों में रखा सामान भी खाक हो गया. 

  • 4/8

झड़प होने के बाद उपमुखिया की पत्नी की लाश एक गड्ढे से बरामद की गई. आशंका जताई जा रही है कि दूसरे पक्ष के लोगों ने उसकी पीट-पीटकर कर हत्या कर दी या भागदौड़ में फिसल कर वो पानी से भरे गड्ढे में जा गिरी और डूब जाने से उसकी मौत हो गई. इस श्रवण पक्ष के हमले में उपमुखिया की ओर से दो और लोग गम्भीर रूप से जख्मी हुए हैं. जो डीएमसीएच दरभंगा में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं.

  • 5/8

घटना की जानकारी के बाद मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. घटनास्थल पर दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अजिताभ कुमार, समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर और एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो कैम्प कर रहे हैं. गांव में शांति का माहौल कायम करने के लिए प्रशासन ने पंचायत भवन पर एक शांति समिति की बैठक भी की. 

  • 6/8

इसके साथ ही गांव में भारी संख्या में पुलिस बल ने फ्लैग मार्च किया. दोनों पक्षों के घरों पर पुलिस अधिकारी कैम्प कर रहे हैं. इस घटना में एक पक्ष से श्रवण कुमार की मौत हुई है तो दूसरे पक्ष से उपमुखिया हसनैन की शिक्षिका पत्नी की मौत हो गई. उपमुखिया की पुत्री और भतीजा गंभीर रूप से घायल हुए हैं. दोनों का इलाज किया जा रहा है.

  • 7/8

जलनिकासी को लेकर काटे गए नाले का विवाद इतना बड़ा रूप ले लेगा. किसी सोचा भी नहीं था. इसमे दो लोगों की हत्या की कल्पना भी किसी ग्रामीण ने नहीं की थी. अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. 
 

  • 8/8

पुलिस ने दोनों मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं. वारदात की गंभीरता को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. रेंज के आला अधिकारी भी गांव में कैंप कर रहे हैं. अब वहां के हालात सुधर रहे हैं.

लेटेस्ट फोटो