हेडक्वार्टर पर YES बैंक का कब्जा, पुराने दफ्तर में शिफ्ट होने को मजबूर अनिल अंबानी

बीते दिनों यस बैंक ने अनिल अंबानी समूह के मुख्यालय को अपने कब्जे में ले लिया था.

अनिल अंबानी की नई मुश्किल
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 7:21 PM IST

  • यस बैंक का 2,892 करोड़ रुपये का है बकाया
  • रिलायंस ग्रुप की तीन संपत्तियां बैंक के पास हैं

कर्ज के जाल में फंसे रिलायंस ग्रुप के अनिल अंबानी एक बार फिर अपने पुराने मुख्यालय में शिफ्ट होंगे. दरअसल, बीते दिनों प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक ने 2,892 करोड़ रुपये का बकाया कर्ज नहीं चुकाने की वजह से अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (ADAG) के सांताक्रूज मुख्यालय को अपने कब्जे में ले लिया था.

यही वजह है कि रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी अब एक बार फिर दक्षिण मुंबई के बेलार्ड एस्टेट में स्थित रिलायंस सेंटर में शिफ्ट होंगे. आपको बता दें कि साल 2018 तक अनिल अंबानी यहीं से काम करते थे.

1990 से अंबानी परिवार के पास है दफ्तर

1990 में धीरूभाई अंबानी की अगुवाई में रिलायंस ने जब ICI का अधिग्रहण किया था तब बेलार्ड एस्टेट में स्थित रिलायंस सेंटर अंबानी परिवार के कब्जे में आया था. लेकिन धीरूभाई अंबानी के निधन के बाद अनिल और मुकेश अंबानी के बीच संपत्ति का बंटवारा हुआ. इस बंटवारे में रिलायंस सेंटर अनिल अंबानी को मिल गया. हालांकि इस इमारत का एक हिस्सा महाराष्ट्र सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पास है.

सांताक्रूज के मुकाबले बेहद छोटा दफ्तर

बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस के संकट की वजह से अनिल अंबानी के हेड ऑफिस को शिफ्ट करने में वक्त लग रहा है. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस दफ्तर में मरम्मत का काम चल रहा है. सूत्र ने बताया कि यह दफ्तर 6,000 स्क्वेयर फीट में है.

ये पढ़ें—अनिल अंबानी की नई मुश्किल, मुंबई के दफ्तर पर YES बैंक का कब्जा

इस तीन मंजिला इमारत में सांताक्रूज मुख्यालय के मुकाबले सभी कर्मचारियों के बैठने में दिक्कत हो सकती है. आपको बता दें कि सांताक्रूज मुख्यालय का फैलाव 7 लाख स्क्वेयर फीट में था. हालांकि, इस पूरे मामले में फिलहाल रिलायंस ग्रुप की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है.

यस बैंक ने फ्लैट पर भी किया है कब्जा

आपको बता दें कि यस बैंक ने रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा बकाये का भुगतान नहीं करने के चलते दक्षिण मुंबई के दो फ्लैटों का कब्जा भी अपने हाथ में लिया है. दो अन्य संपत्तियां दक्षिण मुंबई के नागिन महल में हैं. ये दोनों फ्लैट क्रमश: 1,717 वर्ग फुट और 4,936 वर्ग फुट के हैं. इस तरह, यस बैंक के कब्जे में रिलायंस ग्रुप की कुल तीन संपत्तियां हैं.

Read more!

RECOMMENDED