Hyundai की Venue SUV से कल उठेगा पर्दा, भारत समेत न्यूयॉर्क में होगी पेश

हुंडई भारत में अपनी मोस्ट अवेटेड एसयूवी Venue को कल यानी 17 अप्रैल को भारत समेत न्यूयॉर्क में शोकेस करने जा रही है. यहां जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक क्या कुछ हो सकता है खास.

Hyundai Venue sketch
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 अप्रैल 2019,
  • अपडेटेड 2:27 PM IST

ऑटो दिग्गज कंपनी Hyundai भारत में अपनी बहुप्रतिक्षित SUV Venue को कल यानी 17 अप्रैल को शोकेस करने जा रही है. साथ ही इस SUV को कल ही न्यूयॉर्क में भी शोकेस किया जाएगा. इस SUV की आधिकारिक लॉन्चिंग भारत में इस साल मई में होगी. फिलहाल इसकी लॉन्चिंग से पहले ही बाजार में इसकी काफी चर्चा है.

हुंडई का दावा है कि ये भारत की पहली कनेक्टेड SUV होगी. ये कार ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी के साथ आएगी. इसमें 33 कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे. इन फीचर्स में लाइव कार ट्रैकिंग, मेनटेनेंस अलर्ट, ऑटो क्रैश नोटिफिकेशन, रोडसाइड असिस्टेंस, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल और स्पीड अलर्ट का नाम शामिल है. जहां तक कीमत की बात है तो उम्मीद है कि इसकी कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है.  

यदि कीमत इसी प्राइस ब्रैकेट में रखी जाती है तो इस SUV का मुकाबला बाजार में मारुति सुजुकी Vitara Brezza, टाटा Nexon, फोर्ड Ecosport और महिंद्रा XUV300 से रहेगा. साथ ही आपको बता दें मई में लॉन्चिंग से पहले ही हुंडई डीलर्स पर इस एसयूवी के लिए अनऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी गई है. इसके लिए टोकन अमाउंट 50,000 रुपये रखी गई है.

हुंडई की इस एसयूवी को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कंपनी ने आधिकारिक तस्वीरें जारी करने से पहले कार का स्केच जारी किया हुआ है. साथ ही इस कार की कई तस्वीरें लीक भी हुईं हैं. एक्सटीरियर की बात करें तो यहां बोल्ड ग्रिल, स्प्लिट हेडलैम्प, डायमंड कट अलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स, LED टेल लैम्प्स, रियर स्पॉयलर, स्किड प्लेट और सनरूफ फीचर्स इस अपकमिंग एसयूवी में देखने को मिलेंगे.

जहां तक इंजन की बात है तो यहां 1.4-लीटर डीजल इंजन और दो पेट्रोल मोटर्स 1.4-लीटर और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड दिया जा सकता है. ट्रांसमिशन के लिए यहां मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों का ही ऑप्शन दिया जा सकता है.

Read more!

RECOMMENDED