लग्जरी कार पर गोबर पोतकर घूम रही है महिला, मजेदार है वजह

सोशल मीडिया पर एक कार की तस्वीर वायरल हो रही है, जिस पर गोबर की कोटिंग की गई है. एक फेसबुक पोस्ट के मुताबिक ये कार किसी महिला का है, जिसने गर्मी से बचने के लिए अपनी कार में गोबर की कोटिंग की है.

रूपेश गौरंग दास के फेसबुक पोस्ट से ली गई तस्वीर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 21 मई 2019,
  • अपडेटेड 7:24 AM IST

मई का महीना आते ही भीषण गर्मी की शुरुआत हो जाती है. इससे बचने के लिए लोग तरह-तरह की चीजें ट्राई करते हैं. इस बीच एक ऐसी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिससे देखकर सब चौक गए हैं. दरअसल अहमदाबाद की एक महिला ने गर्मी से अपनी कार को बचाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया और पूरी कार को गोबर से ढंक दिया है. कार की मालकिन ने अपनी लाखों की Corolla Altis कार पर गोबर की कोटिंग कर दी है. इस पर लोगों की तरफ से अलग-अलग रिएक्शन भी आ रहे हैं.

गोबर का उपयोग काफी पहले से ही हमारे देश में होता रहा है. आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में कई कच्चे घरों पर गोबर की कोटिंग देखी जा सकती है. बहरहाल इस तस्वीर को रूपेश दास नाम से एक व्यक्ति ने अपने फेसबुक में शेयर किया है. फेसबुक पोस्ट पर रूपेश ने लिखा है, '45 डिग्री में अपनी कार को बचाने के लिए मिसेज सेजल शाह ने इस पर गोबर की कोटिंग की है.' इस फेसबुक पोस्ट में कार की फोटो शेयर की गई है, जिसमें कार को गोबर की कोटिंग के साथ देखा जा सकता है.

इस पोस्ट के वायरल होते ही इस पर लोगों ने तरह-तरह से प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा है कि मालकिन ने गोबर की कोटिंग करते वक्त बदबू को कैसे झेला होगा. कुछ लोगों ने ये भी पूछ डाला है कि गोबर की कितने लेयर से व्हीकल ठंडी रहती है.

ग्रामीण क्षेत्रों में घरों को गोबर से लीपने की प्रक्रिया आज भी जारी है. माना जाता है कि गोबर की कोटिंग से गर्मी के दिनों में ठंडक मिलती है, वहीं ठंडी के दिनों में गर्मी मिलती है. साथ ही गोबर को प्राकृतिक कीटाणुनाशक भी माना जाता है और इसे मच्छर भगाने के लिए भी काम में लाया जाता है.

आपको बता दें जिस पर ये गोबर का लेप किया गया है वो कार Corolla Altis है, हालांकि ये मॉडल पुराना है. फिलहाल Altis की शुरुआती कीमत भारतीय बाजार में 16.45 लाख रुपये है. इसमें 1.8-लीटर पेट्रोल और 1.4-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है.

Read more!

RECOMMENDED